Monday, November 12, 2018

पार्टी सर्वोपरी, इनेलो हमारी है, हम इनेलो के- दिग्विजय चौटाला


भिवानी: इनसो के राष्टीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने जिला भिवानी में अनेकों जगह पर कार्यक्रमों में शिरकत की। इस दौरान इनसों अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला के संर्घष के समय साथ देने वाले लोगों से मिले और डा. अजय सिंह  चौटाला का संदेश उन्हे दिया। आक्रामक अंदाज में दिग्विजय ने विराधियों पर हमला बोलते हुए कहा की पार्टी के अंदर कुछ जयचंद पिछले कुछ सालों से कार्यकर्ताओं की आवाज को दबाना चाहते है। जिसे किसी भी सुरत में सहन नही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी चौ. देवीलाल की नीतियों की पार्टी है इसके लिए एक एक कार्यकर्ता ने खून पसीना बहाया है। पार्टी के लिए इनेलो सुप्रीमो चौ. ओमप्रकाश चौटाला मार्गदर्शन में डा. अजय सिंह चौटाला ने हरियाणा प्रदेश के कोने कोने में जाकर संघर्ष किया है। उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने होश संभाला है। जन लोकप्रिय सांसद दुष्यंत चौटाला सहित स्वंय उन्होंने पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। इनसो अध्यक्ष ने कहा कि आज पार्टी में कुछ जयचंद अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए फन फैलाए बैठे है जिनको चिन्हित कर दिया गया है। 17 नवंबर को जींद मेे चौ देवीलाल के संर्घष स्थल से परिवर्तन की शुरुआत की जाएगी। उन्होंने विरोधियो पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग आज इनेलो पर कब्जा करने चाहते है उन्हे शायद जननायक चौ. देवीलाल की नितिया ही नही पता। दिग्विजय ने कहा कि जननायक चौ देवीलाल ने कहा था कि लोकराज लोकलाज से चलता है इसलिए जनता के सम्मान के लिए हमेशा तत्पर रहना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि डा. अजय सिंह चौटाला ने अपने जीवन में इनेलो के अतिरिक्त इन्हें कुछ सोचा ही नही यहा तक उन्होंने अपने परिवार को भी इनेलो मजबूत बनाने के लिए समय समय पर आदेश दिए जिन्हें हम लोगों ने सर्वोपरी माना। उन्होंने 40 साल के संर्घष मे इनेलो को मजबूत बनाया। 

भिवानी अजय की, अजय भिवानी के, भिवानी की जनता देगी भारी सहयोग

इनसो अध्यक्ष ने आज भिवानी में सबसे पहले धनाना के पूर्व सरपंच ठेकेदार कृपाल की माता के निधन पर शोक व्यक्त किया। इसके बाद वे युवा इनेलो नेता प्रवीन कादयान के निवास स्थान पर पहुंचे और कार्यकर्ताओं से रुबरु हुए। वही उन्होंने युवा नेता सन्नी बतरा के यहा भी पहुँचकर युवा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने संर्घष के दौर को याद करते हुए कहा कि भिवानी डा अजय सिंह चौटाला की कर्मभूमि रही है। स्वंय उन्होंने भी मात्र 12  साल की उम्र में भिवानी की धरती से राजनीति की पाठशाला में कदम रखा और अपने बुजुर्गो का आर्शीवाद प्राप्त किया था। भिवानी के लोग संर्घष में विश्वास रखते है और परिवर्तन में अव्वल रहते है। डा अजय सिंह चौटाला ने हमेशा भिवानी के लोगों को अपना समझा और एक बार फिर वह उम्मीद के साथ भिवानी की जनता के भारी सहयोग के उम्मीद रखते है। 

बापोड़ा को बसाने वाले बाबा ठा. जगसी को किया नमन

इनसो अध्यक्ष ने गांव बापोड़ा पहुंचकर गांव के संस्थापक बाबा ठा. जगसी के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि के रुप में शिरकत की। उन्होंने बाबा ठा जगसी को नमन करते हुए कहा कि बाबा जगसी जैसी महान विभूति ने एक सर्वसम्माज की सोच के साथ गांव की स्थापना की थी। उनकी वह सोच आज सार्थक होती आ रही है, उन महान विभूति को शत् शत् नमन। वही गांव में पहुंचने पर 36 बिरादरी की तरफ से कार्यक्रम आयोजक मित्रपाल चैयरमेन, ओमी बापोड़ा, तेजपाल नंबरदार, शुकल राजपूत, सुबेदार अनिल, मुकेश पण्डित, विरेन्द्र बापोड़ा, डा, सुरजीत, लाला बापोड़ा, सतपाल नंबरदार, तेजपाल नंबरदार, सोनू राघव, सुबोध राजपूत व अनिल फौजी ने पगड़ी पहनाई। 

तोशाम में इनसो के कार्यालय का किया उद्घाटन, कहा युवाओं की सरकार के साथ 2019 कर रहा इंतजार

तोशाम पहुचे इनसो राष्टीय अध्यक्ष ने तोशाम इनसो शहरी अध्यक्ष सुनील पटवारी के द्वारा खोले गए शहरी इनसो कार्यालय का उद्घाटन किया । वही उन्होंने वरिष्ठ इनेलो नेता राजेन्द्र गांधी के यहा खाना खाने भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि आज 2019  में निश्चित तौर पर हरियाणा प्रदेश में युवाओं की सरकार बनेगी और युवाओं की भागीदारी देखने लायक होगी। उन्होंने उपस्थित युवाओं के साथ साथ बुजुर्गो को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज जिस जिम्मेदारी के साथ सांसद दुष्यंत चौटाला लोकसभा से लेकर सडक़ तक लड़ाई लड़ रहे है। वह एक दिन निश्चित तौर पर रंग लाएगी। उन्होंने कहा कि आज किसान, दलित, पिछड़े युवाओं के आवाज बनकर संसद में दुष्यंत चौटाला उनके हितों की आवाज उठा रहे है। उन्होंने सभी युवाओं को संगठित होकर इस लड़ाई में सहयोग करने की अपील की। इस अवसर पर मुख्यरुप से जगदीश धनाना, रविन्द्र पटौदी, रजेन्द्र गांधी, रोशनलाल ढाणीमाहू, शंकुतला स्याणी, सुनील मनसरबास, जितेन्द्र शर्मा, वीना सारसर, गुड्डी लाग्यान, भगवती जाटू लोहारी, डीएसपी होशियार सिंह, प्रेम चेयरमैन, प्रदीप खरकियां, जोगेन्द्र बागनवाला, दीपक सिवाड़ा, वजीर मान, अजीत तिगड़ाना, प्रवीन काद््यान, मनमोहर भुरटाना, संदीप चौधरी, रामफल फौजी, मंदीप चेयरमैन, पपल ठाकूर, सुरेन्द्र राठी, अशोक सिहाग, राजेन्द्र कसवा, प्रदीप तालू, ललित पंघाल, प्रवक्ता राजू मेहरा, मनोज खानक, दिनेश नंबरदार, राजेश भारद्वाज, रिषीपाल फौगाट, कृष्ण बजीना, सुबेदार जगमाल, सेठी धनाना, सचिन जताई, हरिश तोशाम, सोमबीर तोशाम, डिलू राठी, सिना पायल, दिलबाग गोलागढ़, डा, दिनेश सनसनवाल, जैना शर्मा, नानक सरपंच, सीताराम, सतपाल तालू, मनोज खानक, डा जयबीर बूरा, सतबीर झपोला, माया हेतमपूरा, उमेद सरपंच, सुखबीर संडवा, सुनील बिडोला, संदीप थिलोड़ा, रवि आर्य, दलसिंह पंघाल, कांग्रेस व बीजेपी छोडक़र आए अशोक नांगल, उपेन्द्र बागनवाला, पूर्व सरपंच चंदगीराम चांदावास, संजय कारखल, आजाद गिल सहित अनेक साथी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment