Tuesday, October 9, 2018

जन नायक चौ. देवीलाल के 105वें जन्म दिवस पर आयोजित सम्मान समारोह में लाखों की संख्या में पहुंचे लोग

                               
 

जन नायक चौ. देवीलाल के 105 वें जन्म दिवस पर सम्मान समारोह मे लाखोें की भीड. को सम्बोधित करते हुए इनलो सुप्रिमोे चौ. औम प्रकाश चैटाला ने कहा की साजिश के तहत जेल भेजे जाने के बाद न तो वो टूटे है ओर न झुके है। उनकी आज भी चौ. देवी लाल के सिद्वांतों में वैसी ही आस्था है जैसी पहले थी। इसलिए उनके सपनो को साकार करने के लिए चुनाव मे इनेलो की सफलता आवयश्यक है ताकि जन कल्याण की योजनाओं को लागू किया जा सके। इस लक्ष्य को सामने रखते हुए उन्होने कहा की कोई भी चुनावी जंग अनुशासन के बिना नहीं जीती जा सकती और निकट भविष्य में लोकसभा व विधानसभा के चुनाव आने वाले हैं। इसलिए उन्होने सगंठन को मजबूत करने की अपील करते हुए कहा कि इनेलो की पहचान उसके अनुशासन से है और चेतावनी देते हुए कहा कि जो कार्यकरता चौ. देवी लाल के सपनों को साकार करने के लिए अडचन बनने के लिए अनुशासनहीनता करतेे हैं उन पर अनुशासनाकत्मक कार्यवाही करते हुए पार्टी से बाहर निकाला जाएगा। 
इस दिशा मे कदम बढाते हुए चौधरी औमप्रकाश चैटाला ने कहा कि आने वाले कुछ दिनो मे पार्टी कार्यकारिणी की बैठक होगी। जिसमे कुछ नये पदाधिकारियों को नियुक्त किया जायेगा और आवश्यकता पडी तो चुनावों और अनुशासन को नजर मे रखते हुए कार्यवाही भी की जायेगी। इनेलो सुप्रीमो ने याद दिलाया कि चौधरी देवी लाल जनकल्याण की योजनाओं को लागू करने में आगे रहे हैं। वे यह चाहते थे कि देश के सभी लोगों को अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त हो क्योकि इन्हें प्रदान करना सरकार का दायित्व है जिसको निभाने मे वर्तमान सरकार विफल रही है। इसलिए उन्होने घोषणा की कि चौ. देवी लाल ट्रस्ट के जरीये स्कूल व हस्पतालों का निमार्ण करवाया जायेगा। वहीं जन नायक चौ. देवी लाल की परम्परा को आगे बढाते हुए उन्होने यह भी घोषणा की कि सता मे आते ही बुजुर्गो को सम्मान के तोर पर बुढापा पैंशन तीन हजार प्रति माह दी जाएगी।
                                                                         

सम्मान दिवस के अवसर पर बोलते हुए नेता विपक्ष चौ. अभय सिहं चैटाला ने दोहराया कि इनेलो-बसपा गठबन्धन की सरकार बनने के बाद हर परिवार को एक सरकारी नोकरी, पढे लिखे युवाओ को 15000रू बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा ओर किसानो व कमेरे कर्ज माफ किये जायेंगे साथ ही बिजली के बिल भी आधे कियें जायेंगे। इनेलो प्रदेशाघ्यक्ष अशोक अरोडा ने कहा कि आने वाली सरकार इनेलो बसपा गठबन्धन की है जिससे विरोधी दल घबराये हुए हैं और गठबंधन के बारे में अटकलें लगाते रहते हैं। प्रदेशाध्यक्ष ने पटोदी से पूर्व विधायक व भाजपा नेता रामबीर सिहं पटोदी द्वारा इनेलो की नीतियो मे आस्था व्यक्त करने पर बधाई देते हुए इनेलो मे शामिल किया। जन नायक के सम्मान समारोह के दिवस पर बोलते हुए बसपा उतर भारत के प्रभारी डा.मेघराज ने कहा की भाजपा ने जहां देश को हिन्दु मुस्लिम के नाम पर बांटा वही हरियाणा प्रदेश को 35 जात व 36 जात का नारा देकर भाईचारे को खत्म करने का काम किया है। इस अवसर पर बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने कहा की रैली में लाखों की भीडने इस बात पर मोहर लगा दी है कि आने बाले चुनावों मे जीत दर्ज कर बहन मायावती देश की प्रधानमन्त्री की कमान सम्भालेगी ओर वहीं प्रदेश मे इनेलो-बसपा सरकार बनाएगी। रैली में मुख्य रूप से इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओमप्रकाश चैटाला, विशेष अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री गुजरात शंकर सिंह वघेला, बसपा उत्तर भारत प्रभारी डा मेघराज, इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोडा, बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती, पूर्व स्पीकर गोपीचंद गहलोत, उपनेता विपक्ष जसविंदर संधू, रामपाल माजरा, एमपी दुष्यंत चैटाला, केसी बांगड, प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण आत्रेय सहित कई वरिष्ठ इनेलो-बसपा नेता शामिल थे।

No comments:

Post a Comment