Friday, September 14, 2018

जीएसटी व नोटबन्दी ने किया हर वर्ग को किया बर्बाद- दुष्यंत चौटाला


हिसार, 14 सितम्बर: जीएसटी और नोटबंदी से समाज का हर वर्ग प्रभावित हुआ है, कोई भी ऐसा वर्ग नही जो इसकी मार से बर्बाद होने से बचा ही। आज इतने दिन बीत जाने के बाद भी आमजन , व्यापारी छोटे दुकानदार इससे हुए नुकसान से उभर नही पाए है। इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से युवा सांसद दुष्यंत चौटाला ने हलका अध्यक्ष तरुण जैन के कार्यालय के सामने इनेलो कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। समारोह में तरूण जैन और ओमप्रकाश कुंडू के नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने भाजपा व कांग्रेस छोड़कर इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। युवा सांसद ने कहा कि नोटबन्दी के समय प्रधानमंत्री ने देश की जनता को आश्वासन दिया था कि इससे भ्रष्टाचार व आतंकवाद पर रोक लगेगी। परन्तु इतना अरसा बीतने के बावजूद भी न तो भ्रष्टाचार रुका और न ही आतंकवाद। उल्टे जो पैसा बैंको में जमा हुआ वह भी देश के बड़े कारोबारी लेकर फरार हो गए। बिना सत्ता संरक्षण के ऐसा होना नामुमकिन है।
विजय माल्या के बयान ने इस बात को पुख्ता कर दिया जिसमें उन्होंने कहा कि वे देश छोड़ने से पहले वित्तमंत्री अरुण जेटली से मिलकर आये है। जीएसटी पर बोलते हुए सांसद चौटाला ने कहा कि इससे छोटा व्यापारी व दुकानदार बेहद परेशान है, वह इसके कारण इतना कागजी कार्यवाही में उलझ कर रह गया कि उसे अपना व्यापार करना भी मुश्किल हो गया है। जीएसटी के रिफंड के लिये व्यापरियों को विभागीय अधिकारी व कर्मचारी बेवजह चक्कर कटवा रहे है। सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार ने सत्ता में आने से पहले बेशुमार वायदे किये थे परन्तु सत्त्ता में आने के बाद अपने ही वायदों को भूला चुकी है। भाजपा के द्वारा चुनावों के विज्ञापनों के माध्यम से अच्छे दिन दिलाने की बात पर बोलते हुए सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार में अगर किसी के अच्छे दिन आये है तो वे अम्बानी व अडानी के आये है। उन्होंने कहा कि सड़कों को बेसहारा पशुओं से मुक्त करने की बात करने भाजपा के विधायक और मंत्री आज इस बात बोलना भी गवारा नहीं समझते। आज इन पशुओं के कारण हर रोज लोगों की जान जा रही है। 
जननायक चौधरी देवीलाल ने हमेशा जनहितैषी नीतियां न केवल बनाई बल्कि उनको लागू भी किया। बुढ़ापा पेंशन की बात हो चाहे गरीब आदमी को कर्ज मुक्त करने की बात हो, इनको उन्होंने पहली कलम से लागू करवाया था। उन्होने कार्यकर्ताओं से 25 सितम्बर को जननायक चौधरी देवीलाल के जन्मदिन के अवसर पर गोहाना में आयोजित होने वाले सम्मान दिवस समारोह में ज्याद से ज्यादा संख्या में उपस्थित होने का आह्वान किया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष राजेंद्र लितानी, विधायक रणवीर गंगवा, महिला प्रकोष्ठ किप्रदेश अध्यक्षा शिला भ्याण, राजकुमार आर्य, सतबीर वर्मा, हलका अध्यक्ष तरुण जैन, हरफूल खान भट्टी, डॉ राज कुमार दिनोंदिया, बसपा प्रभारी शमशेर डाबड़ा, बसपा जिला अध्यक्ष राज कपूर पाली, अमित बूरा, इनेलो जिला प्रवक्ता एडवोकेट मनदीप बिश्नोई, राजेंद्र चुटानी, अजमेर ढांडा, विपिन गोयल, ताराचंद बाजेंका, दुर्गादत गोयल, कुलभूषण शर्मा, अक्षय मलिक, शंकर गहलोत, नितिन पपनेजा, ललिता टाक, वेद अग्रवाल, कपिल कटारिया, मोहित अरोड़ा, नवीन ठाकुर, जितेंद्र भ्याणा, वेद अरोड़ा, डॉ उमेद खन्ना, गुड्डू भाई, सतपाल पालु, राजकुमार बैनीवाल, अमित ग्रोवर, राजमल काजल, सुनील रावत, यशवीर गोयल, शगुन भारद्वाज, अमित जैन, अनूप सोनी, शगुन बागड़ी  सहित भारी संख्या में गणमान्य मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment