Wednesday, September 5, 2018

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के कारण बढ़ रही महंगाई- अशोक अरोड़ा


हिसार: कच्चे तेल के रेटों में भारी कमी के बावजूद लगातार टेक्स की बढ़ोतरी करके भाजपा सरकार ने डीजल व पेट्रोल के दामों में बेहताशा वृद्धि करके आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। इनेलो प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने लगातार बढ़ती महंगाई का सबसे बड़ा कारण तेल की कीमतों में बेहताशा बढोतरी को बताया है। वे मंगलवार को देवीलाल सदन में इनेलो बसपा व्यापार प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों के साथ साथ शहर के व्यापारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज के समय मे भाजपा सरकार ने सत्ता में आने से पहले जनता से बड़े बड़े वायदे किये थे परन्तु सत्ता हासिल करने के बाद पिछले चार सालों से आमजन को खून के आंसू रोने को मजबूर कर दिया है। इनेलो प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 2014 से पहले जनता कांग्रेस सरकार से इस कदर तंग थी कि भाजपा के लोक लुभावने नारो के भंवर में फंस गई। परन्तु भाजपा ने तो कांग्रेस को हर क्षेत्र में पीछे छोड़ दिया, जहां महंगाई आसमान को छू रही है, वंही भ्रस्टाचार भी चरम सीमा पर है। उन्होंने कहा कि जिस काम की रिश्वत कांग्रेस सरकार में 10000 रुपये थी उस काम की रिश्वत अब 50000 रुपये हो चुकी है। कानून व्यवस्था का बुरा हाल है, चोरी, छीना झपटी और डकैती की घटनाएं आम हो चुकी है जिससे व्यापारियों के साथ साथ आमजन भी भय के साये में जी रहा है। परन्तु सत्ता में बैठे हुक्मरान इस और से आंखे बंद करके बैठे है और जनता को राम भरोसे छोड़ रखा है। इनेलो नेता ने कहा कि हरियाणा प्रदेश लम्बे समय से एस वाई एल को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ रहा था जिस पर माननीय उच्चतम न्यायालय का फाइनल फैसला आ चुका  है परन्तु प्रदेश की सरकार के मुखिया आजतक प्रधानमंत्री से इस सिलसिले में बात करने की हिम्मत भी नही जुटा पा रहे। अगर जल्द एसवाईएल का पानी प्रदेश को नही मिला तो प्रदेश की जनता के सामने पीने के पानी का संकट खड़ा हो सकता है। इसी को ध्यान में रखते हुए इनेलो अभियान छेड़े हुए है। अरोड़ा ने कहा कि किसान मजदूर के साथ व्यापारी व छोटा दुकानदार भी कमेरे की श्रेणी में आता है। प्रदेश में जब इनेलो की सरकार 1999 में बनी थी तो तत्कालीन मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने व्यापारियों के हित मे फार्म एस टी 14 व 15 को खत्म करके इंस्पेक्टरी राज पर लगाम लगाने का काम किया था। परन्तु आज की भाजपा सरकार ने एक देश एक टेक्स के नाम पर जी एस टी तो लगा दी परन्तु उसमे भी इतनी पेचीदगियां डाल दी कि आम दुकानदार उसके भंवर में फस कर रह गया है और उसका काम धंधा चौपट हो चुका है। 
इनेलो व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक कुलभूषण गोयल ने  नोटबन्दी को आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए  ने कहा कि भाजपा ने केवल बड़े कॉरपोरेट घरानों का काला धन सफेद करने के लिए नोटबन्दी की। 
इनेलो नेताओ ने कहा कि सरकार की इन्ही बेकायदियों को लेकर इनेलो ने 8 सितम्बर को हरियाणा बन्द का आह्वान किया है और इसमे सब लोग हिस्सा ले ताकि इस गूंगी बहरी सरकार को जगाया जा सके। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष राजेंद्र लितानी, विधायक रणवीर गंगवा, वेद नारंग, अनूप धानक, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, पूर्व विधायक पूर्ण सिंह डाब?ा, राजेश गोदारा, हरफूल खान भट्टी, सतबीर वर्मा, बसपा प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र प्रजापति, बसपा जिला अध्यक्ष राज कपूर पाली, इनेलो हलकाध्यक्ष तरुण जैन, बसपा जिला प्रभारी बलराज सातरो?िया, पूर्व मंत्री अमीर चंद मक्कड़ के सुपौत्र राहुल मक्कड़, नई अनाज मंडी एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय गोयल,  इनेलो व्यापार प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष राज कुमार आर्य, सजन लावट, अमित बूरा,  राजीव शर्मा, गुरदीप चड्डा, रवि आहूजा, एडवोकेट मनदीप बिश्नोई, डॉ राजकुमार दिनोंदिया, संजय सेहरा, डॉ उमेद खन्ना, मनीष गोयल, सतीश सेहरा, राजकुमार पाहवा, हरिकृष्ण खन्ना, सुरेश गर्ग, वेद अग्रवाल, सुशील बंसल, विजय सोनी, ओम प्रकाश सोनी, रमन कुमार,  रमेश नापा, राजू भगत, मुकेश डुलगच, जितेंद्र भ्याना, महाबीर खर्ब, बसपा जिला सचिव बजरंग इंदल, विपिन गोयल, सोमबीर श्योराण, सुमेर शर्मा, मोहित अरो?ा, अमित ग्रोवर, अशोक यादव, राम प्रशाद ग?वाल, श्रवण बाग?ी सहित इनेलो व्यापार प्रकोष्ठ के पदाधिकारी उपस्थित थे। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने सरकार द्वारा कर्मचारियों पर एसमा लगाए जाने पर कड़ा एतराज जताते हुए इसे दमनकारी निती बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो वायदे 2014 के विधानसभा चुनावों से पहले कर्मचारियों से किये थे अगर वे पूरा करते तो ये नोबत ही न आती। अरोड़ा ने सरकार को सलाह देते हुए कहा कि सरकार को एसमा लगाने की बजाए कर्मचारियों की मांगों को पूरा करना चाहिए ताकि आमजनता को हड़ताल से होने वाली दिक्कतों से बचाया जा सके।

No comments:

Post a Comment