Friday, September 14, 2018

किसानों की आय नहीं, खर्चा हुआ दोगुणा- दुष्यंत


हिसार, 14 सितंबर: भाजपा की केंद्र सरकार किसानों की आय को दोगुणा करने के जो दावे कर रही है, हकीकत उससे कोसों दूर है। भाजपा के चार वर्ष के शासनकाल में किसानों की आय तो दोगुणा नहीं हुई, लेकिन उनका खर्चा जरूर दोगुणा हो गया है। आज किसानों को लगभग दोगुणा दामों पर डीजल खरीदना पड़ रहा है, वहीं खाद पर पांच प्रतिशत और कीटनाशक दवाइयों पर 18 प्रतिशत जीएसटी देना पड़ रहा है। यह बात इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने कही। वे शुक्रवार को गांव कोहली में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे।  दुष्यंत चौटाला पूर्व उपप्रधानमंत्री जननायक स्वर्गीय चौधरी देवीलाल की 105वीं जयंती के निमंत्रण के लिए आदमपुर हलके के कई गांवों में पहुंचे। दुष्यंत चौटाला का गांवों में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। 
इनेलो सांसद ने कहा कि भाजपा के किसानों की आय दोगुणी करने के दावे उसी प्रकार मनगड़ंत और कागजी है, जिस प्रकार हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रूपए आने के दावे किए गए थे। किसानों को उनकी फसलों का न्यूनतम मूल्य भी नहीं मिल रहा है, मजबूरन किसानों को औने पौने दामों में अपनी फसल बेचनी पड़ती है। एसवाईएल का पानी हरियाणा में लाने का वादा कर सत्ता में आने वाली भाजपा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद भी इस दिशा में एक कदम भी नहीं उठाया और हरियाणा की हजारों एकड़ भूमि बंजर पड़ी है।
युवा सांसद ने रोजगार के मुद्दे पर मनोहर लाल खट्टर सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हरियाणा की सत्ता में आने से पूर्व सवा लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था। परंतु पिछले तीन वर्षों में 13 हजार युवाओं को नौकरी देते ही सरकार के कदम ठिठक गए। युवा रोजगार न मिलने के कारण पूरी तरह से हताश और निराश हैं। सरकार अपने चहेते लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए 19 एजेंसियों को विभिन्न पदों पर भर्ती करने के लिए अधिकृत किया है। ये फर्म भी युवाओं से मोटी रकम ऐंठकर अस्थाई नौकरी दे रही है।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश की जनता भाजपा की जनविरोधी नीतियों से पूरी तरह से तंग आ चुकी है और प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के लिए मौके के इंतजार में है। उन्होंने कहा कि ताऊ देवीलाल जयंती पर प्रदेश के कौने कौने से रिकॉर्ड तोड़ संख्या में गोहाना में पहुंचकर न केवल अपने जननायक को श्रद्धांजलि देंगे, बल्कि सरकार के खिलाफ हुंकार भरेंगे। इस अवसर पर जिला प्रधान राजेंद्र लितानी, रमेश गोदारा, राजेश गोदारा, हलका प्रधान सुभाष गिल, शीला भ्याण, पूर्व हलका प्रधान भागीरथ नंबरदार, अशोक यादव, बहादुर सिंह नायक, अभिषेक बिश्रोई, रणपत राम नूनिया, कृष्णा भाटी, राजकुमार जांगड़ा, रामप्रसाद गढ़वाल, शमशेर काजला, रमेश बेरवाल सहित भारी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment