Thursday, September 6, 2018


हरियाणा बंद को लेकर पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने किया संपर्क 


सिरसा: बढ़ते पेट्रो पदार्थों के दामों, प्रदेश में बढ़े अपराध, महंगाई व प्रदेश के किसानों के लिए आवश्यक एसवाईएल के पानी की महत्वपूर्ण मांग को लेकर आगामी 8 सितंबर को इनेलो बसपा गठबंधन की ओर से प्रस्तावित हरियाणा बंद की सफलता को लेकर गुरुवार को गठबंधन के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने बाजारों में दुकानदारों से संपर्क किया और उन्हें बंद में शामिल होने का आह्वान किया।

इनेलो बसपा गठबंधन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता गुरुवार को जनता भवन से आरंभ होकर रोड़ी बाजार, सुभाष चौक, भादरा बाजार, लक्कड़मंडी, बेगू रोड, परशुराम चौक व हिसारिया बाजार में प्रत्येक दुकान व प्रतिष्ठान पर दुकानदारों से मिले और उन्हें 8 सितंबर के प्रस्तावित हरियाणा बंद में सहयोग देने का आह्वान किया। इस अवसर पर दुकानदारों से रूबरू होते हुए इनेलो जिलाध्यक्ष पदम जैन व सिरसा के विधायक मक्खनलाल सिंगला ने मु य रूप से कहा कि आज प्रदेश में अनेक ऐसी समस्याएं हैं जिससे प्रदेशवासी बुरी तरह से प्रभावित है। इसमें मु य रूप से केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार के शासन में बढ़ रही महंगाई, महिलाओं, बच्चियों के साथ घिनौने अपराध, व्यापारियों से लूटपाट छीना झपटी, प्रदेश के हक के रूप में एसवाईएल पानी की प्राप्ति व किसानों का किया जा रहा दमन मु य रूप से शामिल है। उन्होंने कहा कि उपरोक्त विभिन्न मुद्दों के खिलाफ ही इनेलो बसपा गठबंधन आगामी 8 सितंबर को हरियाणा बंद करेगी और इसमें सभी दुकानदारों, व्यापारियों और प्रत्येक वर्ग का सहयोग अपेक्षित है। इनेलो नेताओं ने कहा कि कांग्रेस के पिछले दस साल के कुशासन से परेशान होकर करीब चार साल पहले देशवासियों ने देश की सत्ता नरेंद्र मोदी को महज इसलिए सौंपी थी क्योंकि उन्होंने चुनावों से पूर्व कहा था कि वे व्यापारियों सहित सभी वर्गों के कल्याण के लिए कार्य करेंगे और इसी वजह से देश में अच्छे दिन आएंगे मगर उनकी कथनी और करनी में दिन रात का अंतर रहा। झूठी घोषणाओं के दम पर भाजपा ने न केवल केंद्र बल्कि हरियाणा में भी लोगों की भावनाओं का कत्ल करते हुए अदूरदर्शिता से कार्य करते हुए देश और प्रदेश को विकास के मामले में कई गुणा पीछे कर दिया। नोटबंदी और जीएसटी जैसे काले कानून लाकर देशवासियों को भूखों मरने तक की दहलीज पर ला दिया गया। नोटबंदी में कई बेगुनाहों की जानें चली गई और जीएसटी से पूरे देश में व्यापार जगत को हानि हुई। हरियाणा में नित्य बढ़ रही आपराधिक गतिविधियों के कारण आज हर वर्ग परेशान और दुखी है तथा भाजपा से छुटकारा चाहता है। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेशवासियों का इनेलो बसपा गठबंधन को आशीर्वाद मिला तो वे एक बार फिर हरियाणा को सही मायने में विकास की डगर पर चलाएंगे और प्रत्येक वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाएं बनाकर उन्हें अमलीजामा पहनाया जाएगा। इनेलो नेताओं ने कहा कि जब प्रदेश में इनेलो की सरकार थी उस समय भी इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला ने सभी वर्गों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए कल्याणकारी कार्य किए। 
इस अवसर पर दुकानदारों से संपर्क करने वालों में इनेलो जिलाध्यक्ष पदम जैन, विधायक मक्खनलाल सिंगला, डॉ. हरिसिंह भारी, राधेश्याम शर्मा, अशोक वर्मा, महावीर शर्मा, मनोहर मेहता, मीनूद्दीन पहलवान, केएल लूथरा, सुशील डूंगाबूंगा, प्रदीप मेहता एडवोकेट, राजेंद्र गनेरीवाला, हरबेल सिंह खाजाखेड़ा, त्रिलोचन सिंह, वेद वधवा, जोगेंद्र कंबोज, कृष्ण ढाका, केएल लूथरा, रितेश सरदाना, माणिक मेहता, बृजलाल एमसी, गोपी सैनी, रोहित सचदेवा, सुरेश दड़बा, रामस्वरूप जोरसिया, नरेंद्र मेहता, भूषण बरोड़, प्रमोद रीढ, दीपक लाल, विवेक भट्टी, साहबराम, मंगतराम, ओम ग्रोवर, मास्टर रामभगत, डॉ. बंसीलाल, रोहताश, एसडीओ बाबूलाल आदि गठबंधन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता थे। 

No comments:

Post a Comment