Monday, September 10, 2018

गोहाना की धरा से सत्ता परिवर्तन का बिगुल बजेगा-दुष्यंत चौटाला 


नारनौंद, 10 सितंबर: जननायक स्व. चौधरी देवीलाल के जन्म दिवस पर आयोजित होने सम्मान समारोह में प्रदेश के कोने-कोने से भारी संख्या में गोहाना पहुंच कर सत्ता परिर्वतन का बिगुल बजाएंगे। यह रैली न केवल ताऊ देवीलाल की नीतियों में विश्वास करने वाले लाखों लोगों की गवाह भी बनेगी बल्कि प्रदेश की आमामी राजनीति की दिशा भी तय करेगी। यह बात इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने कही। वे सोमवार को गांव सीसर में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। दुष्यंत चौटाला आज नारनौंद हलके में जननायक स्व. देवीलाल जयंती की रैली का न्यौता देने के लिए एक दर्जन से अधिक गांवों में पहुंचे। गांवों में पहुंचने पर दुष्यंत का भव्य स्वागत किया गया। सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा द्वारा चुनावों से पूर्व किया गया एक भी वायदा मनोहर लाल खट्टर सरकार ने पूरा नहीं किया और किसान, कमेरे, मजदूर, व्यापारी और छोटे दुकानदार को बुरी तरह से निराशा हाथ लगी है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को पूरी तरह से आर्थिक दृष्टि से कुचलने में लगी है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब खाद पर सब्सिडी मिलती थी परन्तु भाजपा सरकार ने खाद पर भी 5 प्रतिशत जीएसटी लगा दिया। कीटनाशक दवाओं पर किसानों को 18 प्रतिशत तक जीएसटी देना पड़ता है और किसानों को ट्रैक्टर और टयूबवैल चलाने के लिए 74 रूपये पति लीटर की दर से मंहगे भाव का डीजल खरीदना पड़ है। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य भी नहीं मिलता। 
इनेलो सांसद ने कहा कि युवा रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं और सरकार लगातार झूठे आश्वासन देकर उन्हें गुमराह करने का प्रयास करने में लगी है। उन्होंने कहा कि सरकार सरकारी नौकरियां निकाली, लाखों युवाओं आवेदन किया और उनसे फीस के नाम करोड़ो रूपये वसूल लेती है परन्तु इसके बाद उन नौकरियों को रद्द कर प्रदेश के युवाओं के नौकरी के सपनों को चकनाचूर कर देती है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अब तक प्रदेश में 72 हजार विभिन्न पदों के लिए विज्ञापनों के माध्यम से आवेदन मांगे परन्तु अब तक 20 प्रतिशत पदों पर भी नियुक्तियां कर पाई। 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुक्त देश व प्रदेश के बाद अब भाजपा मुक्त प्रदेश बनाने का वक्त नजदीक आ रहा है और प्रदेश के लोगों में सरकार को जनविरोधी नीतियों को लेकर 25 सितंबर को गोहाना में पहुंच कर अपना रोष व्यक्त करेंगे। आज दुष्यंत चौटाला ने गांव पुठ्ठी, सीसर, पाली, राजपुरा, माढा, माजरा, मोठ, नारनौंद, खांडाखेड़ी, राजथल, नाड़ा, कौथ कलां सहित अन्य गांवों में सम्मान समरोह का न्यौता दिया। इस अवसर पर जिला प्रधान राजेंद्र लितानी, हलका प्रधान सतबीर सिसाय,बसपा प्रभारी सुरेंद्र पंघाल, राजसिंह मोर, धर्मवीर सिहाग, युवा जिला प्रधान अमित बूरा, निवर्तमान चेयरमैन शमशेर सैनी, जाट शिक्षण संस्थाओं के प्रधान सतपाल पालू, राजेश बिल्लु, पार्षद जस्सी पेटवाड़, सुशील उगालन, छन्नो देवी, सेवापति पानू, संदीप काला, यादवेंद्र खर्ब, प्रताप मलिक, योगेश गौतम, रामकुमार भट्ट, राजपाल डेविड, भगता पेटवाड़, अशोक पेटवाड़,  बलवंत चेयरमैन, समुद्र पुटठी सहित 

No comments:

Post a Comment