Monday, September 10, 2018

विधायिका नैना चौटाला ने श्री मद्भागवत कथा आयोजन की शुरुआत की 


सिरसा, 10 सितम्बर: जिला यमुनानगर से आरंभ होकर प्रदेश के विभिन्न जिलों से होती हुई 300 साला भाई कन्हैया ज्योतिजोत संदेश यात्रा सोमवार को सिरसा पहुंची। बाबा भुम्मणशाह चौक पर डबवाली की विधायक नैना चौटाला व युवा नेता अर्जुन चौटाला ने अपनी पार्टी के अन्य नेताओं के साथ इस संदेश यात्रा के माध्यम से भाई कन्हैया जैसी मानवतावादी शख्सियत को नमन किया। 
इस दौरान विधायक नैना चौटाला ने कहा कि भाई कन्हैया मानव सेवा करने वाले ऐसे इंसान थे जिन्होंने हमेशा मानवता को ही अपने जीवन का प्रथम लक्ष्य माना और उसी दिशा में काम किया। उन्होंने बगैर किसी जात-पात और भेदभाव के युद्ध में अपने घायल दुश्मनों को भी पानी पिलाकर मानवता का परिचय दिया। जब गुरु गोविंद सिंह के रक्षकों ने उन्हें पकड़कर गुरु गोविंद सिंह के समक्ष पेश किया और उन द्वारा घायल दुश्मनों को पानी पिलाने की बात बताई तो गुरु गोविंद सिंह ने उनसे इसका कारण पूछा। कारण पूछने पर भाई कन्हैया ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति में उन्हें गुरु गोविंद सिंह का अक्स नजर आता है और यही वजह है कि वह बगैर किसी भेदभाव के सभी की समान दृष्टि से सेवा करते हैं। उनकी इस बात से प्रभावित होकर गुरु गोविंद सिंह ने उन्हें घायल की मदद के लिए मरहम और पट्टियां भी दी ताकि वे उनका उपचार कर सच्ची मानवता का परिचय दे सकें।
विधायिका श्रीमती नैना चौटाला ने कहा कि ऐसे ही महापुरुषों और मानवता के सच्चे सेवकों से प्रभावित होकर इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने इनेलो शासनकाल में प्रत्येक जिले में भाई कन्हैया की प्रतिमा स्थापित कराई जिनमें से एक प्रतिमा सिरसा में भी स्थिति है। इतना ही नहीं इनेलो सुप्रीमो ने पाकिस्तान से भाई कन्हैया के उन सभी चीजों को हरियाणा में मंगवाया जिनका वे अपने जीवन में प्रयोग करते थे। संदेश यात्रा को नमन करने वालों में इनेलो के जिलाध्यक्ष पदम जैन, सिरसा के सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, इनेलो महिला विंग की जिलाध्यक्ष कृष्णा फौगाट व इनेलो कार्यालय प्रभारी डॉ. हरि सिंह भारी, अमीर चावला, प्र्रदीप मैहता, राम सिंह सैनी, कृष्णा सैैैनी, ममता सैैनी, अंगुरी देवी, कमलेश सिद्व, गीता सैनी, विनोद दडबी, जगजीत सिंह, के.एल लुथरा, के.एल कम्बोज, धर्र्मपाल कायत, अशोक बामनिया, हर्षवर्धन, बलबिन्द्र रामगडिया, सुच्चा सिंह, हवा सिंह, ओम प्रकाश, मोहित शर्मा, कमल भाटी, कुलदीप, शामिल थे। 
इधर, ऐलनाबाद में चौटाला परिवार, श्रीमती नैना चौटाला और श्रीमती कांता चौटाला द्वारा आयोजित की जाने वाली श्री मद्भागवत कथा का आज भव्य क्लश यात्रा के साथ शुभ आरम्भ हुआ। इस क्लश यात्रा में लगभग 4500 महिलाओं ने तलवाड़ा रोड़ बाबा रामदेव मंदिर से नई अनाज मंडी स्थित कथा स्थल तक क्लश यात्रा में भाग लेकर अपनी आस्था जताई। आज की इस क्लश यात्रा में इतनी बड़ी सख्या में श्रद्वालु महिलाओं द्वारा क्लश उठाना अपने आप मेंंं एक अविस्मरणीय रिकार्ड है। उल्लेखनीय है कि चौटाला परिवार प्रति वर्ष ऐलनाबाद में कथा का आयोजन करवाता है। इस बार भी श्री मद्भागवत कथा का आयोजन 10 सितम्बर से 16 सितम्बर तक सायं 3 बजे से 6.30 बजे तक किया जाएगा इस कथा का वाचन प्रसिद्व क था वाचिका देवी चित्रलेखा अपने मुखारविन्द से करेगी।

No comments:

Post a Comment