Tuesday, August 7, 2018

गठबंधन की सरकार बनने पर 5 रुपए प्रति यूनिट देंगे बिजली- अभय सिंह चौटाला 


पंचकूला, 7 अगस्त: नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने इनेलो-बसपा कार्यकत्ताओं के संयुक्त सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाखड़ा से सरकार 44 पैसे प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली खरीद रही है और प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को करीब 11 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से बेच रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आगामी चुनावों में इनेलो-बसपा गठबंधन की सरकार बनने जा रही है और सरकार बनते ही हरियाणा में बिजली 5 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली लोगों को दी जाएगी और उस भेदभाव को भी खत्म किया जाएगा।
इनेलो नेता ने कहा कि भाजपा चहेते पूंजीपतियों के व्यवसायिक संस्थानों के मीटर अंदर और जो इमानदारी से बिजली बिल भरते हैं उनके मीटर बाहर सडक़ों पर लगाए हुए हैं। हमारी सरकार बनने पर उन पूंजीपतियों के मीटर बाहर और लोगों के मीटर मकान के अंदर होंगे। उन्होंने 18 अगस्त को सतलुज-युमना लिंक नहर के पानी को लेकर अपने संघर्ष को आगे बढ़ाते हुए गठबंधन के हरियाणा बंद को सफल बनाने का भी आहवा्न किया। 
इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए इनेलो नेता ने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता पार्टी की मुख्य 5 घोषणाओं को ज्यादा से ज्यादा प्रचार करें। मोबाइल पर गलत पोस्ट करने से बचे, क्योंकि कांग्रेसी और भाजपा के लोग हमारे नाम पर गलत पोस्ट बनाकर विवाद पैदा कर रहे है। गठबंधन परिवार संगठित है और पार्टी जिलाध्यक्ष ऐसे लोगों पर नजर रखें, जो गलत तरीके से प्रचार करके पार्टी को नुकसान पहुंचाने का काम करते है। पार्टी जिलाध्यक्ष को पूरा अधिकार है, वो ऐसे लोगों को पार्टी से तुरंत बाहर निकालने का काम करें। उन्होंने यह भी कहा कि जिलाध्यक्ष और पार्टी के पदाधिकारियों के बिना संज्ञान के कोई कार्यक्रम प्रस्तावित नहीं किया जाएगा। 
नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने विधायक ज्ञानचंद पर निशाना साधते हुए कहा कि रेहड़ी वालों से पैसे लेने वालों को नहीं बख्शा जाएगा और गठबंधन की सरकार बनने के बाद रेहड़ी-फहड़ी वालों से जो पैसे इन लोगों से वसूले वो वापिस करवाए जाएंगे और चौंक बनाने में हो रही मिलीभगत का भी संज्ञान लिया जाएगा। उसके अलावा कोई बिना पार्टी ऑफिस के संज्ञान के कार्यक्रम से दूरी बनाएं। उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में इतनी समस्याएं है कि इनका तो लोग इंतजार कर रहे है, इन्हें वोट की ऐसी चोट देंगे कि याद रखेंगे। 
इस अवसर पर इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने संबोधित करते हुए भाजपा सरकार को अनुभवहीन सरकार बताते कहा कि हर मोर्चे पर सरकार फेल साबित हुई है। वहीं बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने कहा कि कांग्रेस-भाजपा के लोगों को इनेलो-बसपा के गठबंधन की बड़ी चिंता सता रही है। इस मौके पर कर्ण चौटाला, पूर्व विधायक प्रदीप चौधरी, कुलभूषण गोयल, प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण आत्रेय व एसपी अरोड़ा सहित सैकड़ों गठबंधन कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment