Friday, August 10, 2018

18 अगस्त को होगा हरियाणा बंद- अशोक अरोड़ा 


सिरसा:  इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की हठधर्मिता के कारण ही आज एसवाईएल के मुद्दे पर इनेलो बसपा गठबंधन अपना संघर्ष तेज करने पर बाध्य हैं और इसी कड़ी में अब 18 अगस्त को जनता के सहयोग से पूरे हरियाणा को बंद कराया जाएगा। वे गुरुवार को डबवाली रोड स्थित इनेलो कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज केंद्र व प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के कारण ही देश प्रदेश में महंगाई, भ्रष्टाचार, अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है और शासन व्यवस्था पूरी तरह से पंगु नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि 10 नवंबर 2016 को सर्वोच्च न्यायालय ने हरियाणा के पक्ष में निर्णय दिया था जिसे आज तक केंद्र सरकार लागू नहीं करवा सकी। इसी वजह से अभी तक हरियाणा के हक का पानी प्रदेश के किसानों के खेतों तक नहीं पहुंच सका है। 
उन्होंने कहा कि इनेलो बसपा गठबंधन ने अब से पूर्व हरियाणा में जेल भरो आंदोलन, पंजाब में गिरफ्तारियां देने व राष्ट्रपति को मांगपत्र देने जैसे अनेक कदम उठाए मगर फिर भी केंद्र व प्रदेश सरकार एसवाईएल पर उदासीन हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो बसपा गठबंधन की ओर से 18 अगस्त को कराए जाने वाले हरियाणा बंद को सभी व्यापारियों, ट्रेड यूनियनों और दुकानदारों की मदद से सफल बनाया जाएगा और यह बंद शांतिपूर्ण होगा। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से लिए गए नोटबंदी व जीएसटी जैसे निर्णयों से व्यापारियों व आमजन को जितना नुकसान हुआ है, इतिहास में इससे पूर्व कभी नहीं हुआ। अरोड़ा ने कहा कि भाजपा ने गरीबों, पिछड़ों के खिलाफ गलत नीतियां बनाकर न केवल उन्हें आर्थिक नुकसान पहुंचाया बल्कि उनके आरक्षण पर भी चोट की है। बाद में प्रैसवार्ता के दौरान एक प्रश्र के उतर में उन्होंने कहा कि अकाली दल के साथ उन्के राजनैतिक रिश्ते समाप्त हो गए है तथा किसी भी दल को अपना जनाधार बढाने की आजादी है। अरोड़ा ने कहा कि सिरसा में बन्दरों की समस्या को लेकर उपायुक्त महोदय से मिले तो उन्होंने कहा कि जनता अपने पैसों से इन बन्दरों को पकड़वा सक ती है क्योकि सरकार के पास बन्दरों के पकड़वाने का कोई फंड नही है अरोड़ा ने उपायुक्त के इस कथन पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि सरकार को शर्म आनी चाहिए की सरकार पशुओं से जनता की रक्षा नही कर सकती।
बसपा के प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश में इनेलो बसपा गठबंधन मजबूती से आगे बढ़ रहा है जिसकी लोकप्रियता से भाजपा और कांग्रेस में घबराहट है और इसी घबराहट में वे प्रदेश में गठबंधन के संदर्भ में भ्रामक प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अगली सरकार गठबंधन की होगी और इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला पुन: हरियाणा की बागडोर संभालेंगे जबकि केंद्र में दलित की बेटी मायावती देश की प्रधानमंत्री बनकर देश को विकास के पथ पर ले जाएंगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि जो भी राजनीतिक दल लोकप्रिय होकर उभरेगा, कांग्रेस उसे अपना समर्थन देगी और अब लोकप्रियता की स्थिति में बसपा सबसे आगे है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने एससीएसटी एक्ट को कमजोर किया है और अब उस पर लीपापोती करके देश का ध्यान बांटने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि आज तक देश के 8 राज्यों में मंडल कमीशन लागू नहीं हो पाया है और ऐसे में भाजपा पिछड़ा वर्ग आयोग लाकर खानापूर्ति करने में जुटी है। प्रकाश भारती ने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल और मान्यवर कांशीराम की सैद्धांतिक विचारधारा समान रूप से गरीब, किसान और कमेरे वर्ग के विकास के पक्षधर थे और उन्होंने ही इस वर्ग को राजनीतिक रूप से सशक्त बनाया। 
जिला परिषद के उपाध्यक्ष कर्ण सिंह चौटाला ने कहा कि कानून व्यवस्था पर प्रदेश की भाजपा सरकार पूरी तरह से फेल साबित हुई है और यही कारण है कि आज दिन ब दिन आपराधिक घटनाओं में बढ़ौतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के किसान एसवाईएल का पानी लेकर रहेंगे क्योंकि यह उनका हक है। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहरलाल को हरियाणा के इतिहास का अब तक का सबसे कमजोर मुख्यमंत्री बताया। उन्होंने बताया कि पेट्रोल डीजल की बार बार बढऩे वाली कीमतों से देश के लोगों की कमर तोड़ दी गई है और सरकार मौन है। उन्होंने लोगों से आने वाले चुनावों में भाजपा को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया। कर्र्ण चौटाला ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने राष्ट्रमण्डल खेलो में 22 मेडल जितने वाले खिलाडियों का सम्मान ना करके उनका अपमान किया है उन्होंने पत्रकारों के सामने कहा कि यदि इनेलो बसपा की सरकार भविष्य में बनी तो इन खिलाडिय़ों को इनके कटे हुए टैक्स समेत इनाम राशि दी जाऐगी। चौटाला ने सिरसा के उपायुक्त को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि रानियां हलके के हभोली कई गांवों में केमिकल युक्त पानी सप्लाई  हो रहा है जिसके कारण पिछले 20 दिनों मेें सात मौतों ने गांव वालो में दहशत पैदा कर दी है लेकिन उपायुक्त महोदय के संज्ञान में मामला लाने का बाद भी उन्होंने इस गम्भीर सम्सया पर कोई ध्यान नही दिया । इस मौके पर  इनेलो जिलाध्यक्ष पदम जैन ने कहा कि इस बंद को लेकर लोगों खासकर व्यापारी वर्ग में खासा उत्साह है और उनका मानना है कि यह बंद बहुत पहले से ही किया जाना चाहिए था क्योंकि सरकार द्वारा की गई जीएसटी और नोटबंदी के कारण पूरा देश आर्थिक तौर पर बर्बाद कर दिया गया। जैन  ने कहा कि व्यापारियों ने इस बंद को पूर्ण सफल बनाने में अपना योगदान देने की बात कही है। इस अवसर पर इनेलो जिलाध्यक्ष पदम जैन के साथ विधायक मक्खनलाल सिंगला, रामचंद्र कंबोज, बलकौर सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जसवीर सिंह जस्सा, पूर्व मंत्री भागीराम, वीरभान मेहता, अमीर चावला, कृष्णा फौगाट, अशोक वर्मा, डॉ. हरिङ्क्षसह भारी, तरसेम मिढा, महावीर शर्मा, गुरदयाल मेहता, जरनैल सिंह चंदी, मदन शर्मा, अजब ओला, सुभाष नैन, सर्वजीत मसीतां, कश्मीर सिंह करीवाला, कमलेश सिद्धु, रामसिंह सैनी, मनोहरलाल मेहता, कृष्ण मेहता, अभय सिंह खोड, गुरविंद्र सरपंच, अंजनी लढा, विजय खोड, अजय झोरड़, महेंद्र बाना, हरपाल ढूकड़ा, धर्मवीर नैन, भरपूर गदराना, विनोद दड़बी, लक्की चौधरी, धर्मपाल कायत, मीनूद्दीन पहलवान, मोहित शर्मा, प्रह्लाद सोनी, प्रवीण रोड़ी, लीलूराम आसाखेड़ा, दयाराम जोइया, भूषण बरोड़, रविंद्र बाल्याण, बसपा प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र प्रजापति, डॉ. महेश आदि पदाधिकारी मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment