Saturday, July 14, 2018

इनसो कार्यकर्ता सम्मेलन: छात्र हित में हर संघर्ष को तत्पर है इनसो- दिग्विजय


चरखी दादरी: इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि इनेलो की यह छात्र इकाई युवाओं के हितों की रक्षा करने और उनके हक व अधिकार दिलाने की लड़ाई में सदैव सक्षम है। इनसो 5 अगस्त को अपना 16वां स्थापना दिवस कैथल में मनाएगी और वहां आगामी छात्र संघ चुनाव को लेकर सरकार के खिलाफ रणनीति भी तय करेगी। यह बात दिग्विजय चौटाला ने आज चरखी दादरी में युवाओं को सम्बोधित करते हुए कही और उन्हें स्थापना दिवस पर बड़ी संख्या में पहुंचने का त्यौता भी दिया। उन्होंने कहा कि मौजूदा प्रदेश सरकार छात्रों के हितों के लिए कुछ भी नहीं कर रही। ठीक इसके विपरीत छात्र संघ चुनावों के नाम पर छात्रों के साथ धोखा किया है और इस बात का खमियाजा भाजपा को आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनावों में भुगतना पड़ेगा। आज प्रदेश का युवा अपनी आस्था इनसो और इनेलो में रखता है और यही कारण है कि छात्रों की समस्याओं पर इनसो को युवाओं का भारी समर्थन मिल रहा है। 
इनसो का गठन 5 अगस्त 2003 को डा. अजय सिंह चौटाला ने किया था। इंडियन नेशनल लोकदल की इस छात्र इकाई का गठन जननायक चौधरी देवीलाल की विचारधारा को युवा पीढ़ी तक पहुंचाने और युवाओं को मुख्यधारा की राजनीति में आने के लिए प्रेरित करने के लिए किया गया था। आज इनसो हरियाणा सहित देश के कई अन्य राज्यों और केंद्र प्रशासित प्रदेश के उच्च शिक्षण संस्थानों में सक्रिय है। हरियाणा के उच्च शिक्षण संस्थानों में 22 सालों से बंद छात्र संघ चुनावों की बहाली के लिए भी इनसो कई सालों से संघर्ष कर रही है।
कार्यकर्ता सम्मलेन को नितिन जांघु, मनदीप सुई, मोहित साहू रानीला, संजीत धवन, धुर्व सांगवान, से_ी धनाना, राजेश सरपंच झोझू, राजेश फौगाट, रामफल कादमा, डा. विजय सांगवान मन्दौला, रामनिवास मिर्च और महेन्द्र जाखड़ ने भी सम्बोधित किया। इस मौके पर सोनू कान्हड़ा, मोनू डूडी, वीरेन्द्र शर्मा बौंद, रोहित महला, प्रवेश रावलधी, अरविन्द सांगवान, विकास महलावत, अंकित बाढड़ा, सोनू साहू, राजु मैहरा मनोज मलिक, मोहित चरखी, अजय परमार, नरेश प्रजापत, अभिलाष आर्य, भूमित कादयान, विकास धवन, अमित दूधवा, सचिन रामबास, जयबीर फौगाट, प्रमोद बुमरा, अमित कादमा इत्यादि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment