Monday, July 16, 2018

हर जिले की तरह ऐतिहासिक होगा इनेलो-बसपा का भिवानी में जेल भरो आंदोलन- ताहिर हुसैन


एसवाईएल, मेवात केनाल व दादूपुर नलवी के निर्माण के लिए 17 जुलाई को भिवानी में होने वाले इनेलो-बसपा के जेल भरो आंदोलन का न्यौता देने के लिए नूंह विधानसभा क्षेत्र के बाबूपुर, टेरकपुर, हुसैनपुर, बूराका, निजामपुर, मालब, नूंह आदि में लोगों को निमंत्रण देने पंहुचे इनेलो विधायक चौ. ज़ाकिर हुसैन के सुपुत्र व इनेलो नेता चौ. ताहिर हुसैन एडवोकेट। चौ. ताहिर हुसैन ने कहा कि इनेलो-बसपा एस वाई एल, मेवात कैनाल व दादूपुर नलवी के निर्माण की लड़ाई लगातार लड़ रही है। लोगों को अगर सिंचाई के लिए साफ पानी चाहिए तो 17 जुलाई को भिवानी में होने वाले इनेलो-बसपा के जेल भरो आंदोलन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। 17 जुलाई को आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। इसलिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस आंदोलन में हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी चौ. ओमप्रकाश चौटाला के नेतृत्व में एस वाई एल, मेवात केनाल व दादूपुर नलवी के निर्माण के मुद्दे को विधानसभा के अंदर व बाहर लगातार उठाती रही है। इनके निर्माण को लेकर  इनेलो नेताओं को दिल्ली में लाठियाँ खानी पड़ी तथा पटियाला जेल में कई दिन गुजारने पड़े। उन्होंने कहा कि एसवाईएल के निर्माण से सबसे ज्यादा फायदा दक्षिण हरियाणा तथा मेवात क्षेत्र को होगा। आज वे इनेलो सुप्रीमो चौ. ओमप्रकाश चौटाला व जलयुद्ध नेता चौ. अभय सिंह चौटाला के आभारी हैं जिन्होंने एस वाई एल के साथ मेवात केनाल के निर्माण के रूप में मेवात क्षेत्र की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे बसपा व बहन कुमारी मायावती जी का भी आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने किसान-दलित के अधिकारों के लिए इनेलो के साथ गठबंधन कर इस लड़ाई में पूरा सहयोग कर रही हैं।
इनेलो नेता चौ. ताहिर हुसैन ने कहा कि आज क्षेत्र को जो सिंचाई के नाम पर जो पानी मिल रहा है वे दिल्ली के सीवेज व उद्योगों से निकलने वाला जहरीला पानी है। आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला एस वाई एल के निर्माण के पक्ष में आने के बावजूद भी भाजपा सरकार एस वाई एल का निर्माण नहीं करा रही है। 17 जुलाई को भिवानी में होने वाले जेल भरो आंदोलन पर पूरे देश की मीडिया और केन्द्र सरकार की नजर हैं। उन्होंने लोगों से पार्टी बाजी से ऊपर उठकर आम आदमी की इस लड़ाई में सहयोग करने तथा जेल भरो आंदोलन में ज्यादा से ज्यादा सँख्या में भाग लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि एस वाई एल, मेवात केनाल व दादूपुर नलवी का निर्माण जल्द से जल्द कराना चाहिए। ये हरियाणा वासियों का हक़ है।
हुसैन ने कहा कि एस वाई एल, मेवात फीडर कैनाल व दादूपुर नलवी नहर के पानी को लेकर इनेलो व बसपा का संघर्ष रंग लाएगा। भिवानी में होने वाला इनेलो-बसपा का जेल भरो आंदोलन जलयुद्ध नायक चौ. अभय सिंह चौटाला की अगुवाई में होगा। यह आंदोलन इस मुद्दे पर सरकार को झुकने को मजबूर कर देगा। स्वर्गीय चौधरी देवीलाल ने प्रदेश के किसान सहित हर वर्ग को खुशहाल बनाने के लिए जीवनपर्यंत संघर्ष किया, उन्हीं के पदचिन्हों पर आज इनेलो सुप्रीमों चौ. ओमप्रकाश चौटाला के आशीर्वाद से इनेलो नेता खेलरत्न चौ. अभय सिंह चौटाला की अगुवाई में एसवाईएल, मेवात कैनाल व दादूपुर नलवी नहर की लड़ाई लड़ रही है। उन्होंनें कहा कि 17 जुलाई को जलयुद्ध नायक चौ. अभय सिंह चौटाला व इनेलो बसपा के वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में भिवानी में हजारों की तादाद में भीड़ जुटेगी तथा इनेलो-बसपा द्वारा प्रदर्शन व जेल भरो आंदोलन कर गिरफ्तारियाँ दी जाएंगी। एस वाई एल, मेवात केनाल व दादूपुर नलवी नहर के निर्माण के लिए इनेलो-बसपा हर कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं। 
उन्होंने कहा की भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आमजन में भारी रोष है और अब लोग एकजुटता से सरकार को सत्ता से बेदखल कर इनेलो व बसपा गठबंधन की सरकार बनाने का मन बना चुके हैं। बसपा इनेलो गठबंधन के कार्यकर्ता आमजन को साथ लेकर जन मुद्दों के लिए संघर्ष को तैयार हैं। केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार एसवाईएल, मेवात फीडर कैनाल व दादूपुर नलवी नहर के मामले में चुप्पी साधे हुए हैं। यह जेल भरो आंदोलन सरकार की चुप्पी तोड़ने का काम करेगा। गठबंधन का यह संघर्ष एसवाईएल, मेवात केनाल और दादूपुर नलवी नहर का पानी नहीं मिलने तक जारी रहेगा।  यह आंदोलन राजनीति का ना हो कर अपितु एक आम जन आंदोलन है। इसलिए आम जन पार्टी बाजी से ऊपर उठकर इस लड़ाई में इनेलो-बसपा का सहयोग करें।
इनेलो विधायक चौ. ताहिर हुसैन ने कहा कि प्रदेश में आने वाली सरकार इनेलो-बसपा की होगी तथा मुख्यमंत्री चौ. औमप्रकाश चौटाला होंगे। देश में तीसरे मोर्चे की सरकार बनेगी, जिसका नेतृत्व बहन कु. मायावती जी करेंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इनेलो-बसपा की सरकार बनने पर प्रदेश के हर वर्ग के लोगों का विकास होगा। युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। मेवात क्षेत्र जो विकास व रोजगार के मामले में अन्य जिलों से पिछड़ गया है, उसे उसका पूरा हक़ मिलेगा। उन्होंने कहा की यह इनेलो-बसपा गठबंधन जनता की भावनाओं के अनुरूप है तथा इस गठबंधन से प्रदेश की राजनीति में हलचल मच गई है। उन्होंने कहा की प्रदेश का हर वर्ग वर्तमान सरकार की कार्यप्रणाली से दुखी है। इस गठबंधन से गरीब मजदूर किसान के साथ साथ जहाँ आए दिन दलितों पर हो रहे अत्याचार का सफाया होगा वही हताश बेरोजगार युवा वर्ग को रोजगार देने का काम किया जाएगा।   

No comments:

Post a Comment