Wednesday, June 6, 2018

दिग्विजय ने किया मेडिकल शिविर का उद्घाटन


हांसी/ हिसार: इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने पंचायती रामलीला भवन में आयोजित निशुल्क मेडिकल चैकअप शिविर और रक्तदार शिविर का उद्घाटन किया। स्व. कृष्ण चंद्र एवं सावित्री देवी फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस शिविर में देश के जाने-माने अस्पतालों के चिकित्सकों ने सैकड़ों रोगियों की निशुल्क जांच की और उन्हें दवाईयां दी। 
बतौर मुख्य अतिथि दिग्विजय चौटाला ने फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि जरूरतमंदों के लिए इस प्रकार के शिविर आयोजित करना बेहद पुण्य का कार्य है। उन्होंने कहा कि भागदौड़ की इस जिंदगी में हर व्यक्ति मानसिक दबाब में जी रहा है। ऐसे में हर व्यक्ति को व्यायाम करने के लिए और अपने शरीर की नियमित चिकित्सीय जांच के लिए समय जरूर निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि बगैर नियमित जांच के अनेक तरह की बीमारियां हमे घेरने लगती हैं और जब इन बीमारियोंं के बारे में हमें पता चलता है तब तक इलाज में काफी देरी हो जाती है। 
दिग्विजय चौटाला यहां रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं से मिले और उन्हें रक्तदान करने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि रक्तदान को लेकर आम लोगों में आज भी अनेक प्रकार की भ्रांतियां हैं। उन्होंने कहा कि इन भ्रांतियों को लेकर आम लोगों मेें जागरूकता लाना जरूरी है। दुर्भाग्यवश आज भी अनेक लोग समय पर रक्त न मिलने के कारण अपनी जान गंवा बैठते हैं। कार्यक्रम में पहुंचने पर फाउंंडेशन के कोषाध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा और सचिव संजय शर्मा ने दिग्विजय चौटाला का स्वागत किया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, जिला प्रधान राजेंद्र लितानी, राजीव शर्मा, हलका प्रधान इंद्र फौजी, सतबीर सिसाय, धारा सिंह मेंहदा, राजेश बिल्लू, जयवीर सिहाग,रविंद्र सैनी, शिव कुलाना, सिल्क पूनिया, अंकित सिंघरान, रवि कड़वासरा सहित भारी संख्या में लोग व चिकित्सक मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment