Friday, June 8, 2018

एसवाईएल को लेकर प्रदेश की जनता का संघर्ष व्यर्थ नहीं होने देंगे- अभय चौटाला 


फरीदाबाद: एसवाईएल, दादुपूर-नलवी व मेवात कैनाल का निर्माण और प्रदेश के हिस्से के पानी के लिए हो रहे जलयुद्ध संघर्ष में हिस्सा लेने वाले लोगों का नाम प्रदेश के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। यह बात नेता विपक्ष ने फरीदाबाद में जेल भरो आंदोलन के दौरान कही। उन्होंने प्रदेश की जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनका संघर्ष व्यर्थ नहीं जाएगा, सरकार को इस आंदोलन के आगे घुटने टेक कर नहर का निर्माण करवाना ही पड़ेगा।  नेता विपक्ष ने यह भी कहा कि तब तीसरे मोर्चे का गठन न होने की वजह से भाजपा को चुनना देश की जनता की मजबूरी था लेकिन अब तीसरे मोर्चे का गठन हो चुका है और आगामी आम चुनाव में बहन मायावती के नेतृत्व में तीसरे मोर्चे की ही देश में सरकार बनेगी। इनेलो नेता ने कहा की भाजपा ने देश व प्रदेश में झूठ का सहारा लेकर सत्ता हथियाने काम किया है। सत्ता हासिल करने के बाद भाजपा ने एक भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया, न तो एसवाईएल का निर्माण करवाया, न प्रदेश में 24 घंटे बिजली हुई। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में इनेलो-बसपा गठंबधन की सरकार बनती है तो वे जननायक चौधरी देवीलाल की नीतियों का अनुसरण कर किसानों के कर्जमाफ करने के साथ-साथ स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट भी लागू करेंगे। 


नेता विपक्ष ने भाजपा सरकार पर हर वर्ग को ठगने का आरोप लगाते हुए कहा कि इनेलो-बसपा कि सरकार बनने पर हर परिवार में से एक युवा को सरकारी नौकरी, गरीब की बेटी की शादी में 5 लाख रुपए की कन्यादान राशि दी जाएगी। वहीं बुजुर्गों को एकमुश्त 2500 रुपए पैंशन घर बैठे ही मिला करेगी। इसके लिए उन्हें बैंकों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि गठबंधन की सरकार बनने पर प्रदेश में बिजली बिल आधे किए जाएंगे। उन्होंने याद दिलाया कि विधानसभा चुनाव 2014 के चुनावी घोषणा-पत्र में भाजपा ने वादा किया था वो एसवाईएल नहर का निर्माण करवाएंगे लेकिन चार साल केंद्र के और साढ़े तीन साल के प्रदेश सरकार के बीत जाने के बाद भी भाजपा ने कोई चुनावी वादा पूरा नहीं किया। नेता विपक्ष ने केंद्र सरकार पर निशान साधते हुए कहा कि मोदी ने वादा किया था कि हर देशवासी के खाते में 15-15 लाख रुपए दिए जाएंगे लेकिन चार साल बीत जाने के बाद भी किसी भी नागरिक के खाते में 15 नए पैसे भी जमा नहीं हुए।
युवा सांसद दुष्यंत चौटाला ने भी आंदोलनकारियों की सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की जड़ेे हिल चुकी हैं। इसीलिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह देशभर में अपने सहयोगियों के मन टटोलते फिर रहें हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश का औद्योगिक हब कहलाने वाले फरीदाबाद में नोटबंदी के कारण सैकड़ों लघु उद्योग बंद हो चुके हैं जिसके कारण हजारों युवा बेरोजगार भी हुए हैं। इससे पूर्व बसपा के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने कहा कि प्रदेश की जनता आम चुनाव और विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहे। भाजपा के घटते जनाधार को देखते हुए केंद्र की सरकार समय से पहले ही देश और प्रदेश में चुनाव करा सकती है। उन्होंने कहा कि इनेलो-बसपा की रैलियों में बढ़ती भीड़ बदलाव की सूचक है जिसके कारण विरोधी दल अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं।
एसवाईएल, मेवात कैनाल व दादूपुर नलवी के निर्माण के लिए हो रहे इस जलयुद्ध संघर्ष में गिरफ्तारी देने वालों में मुख्यत: अभय सिंह चौटाला, सांसद दुष्यंत चौटाला, बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती, पूर्व स्पीकर गोपीचंद गहलोत, बसपा प्रदेश प्रभारी राजबीर सिंह, जिलाध्यक्ष बसपा रतिराम, इनेलो विधायक केहर सिंह रावत, पूर्व विधायक सुभाष चौधरी, ललित बंसल, जिला महिला अध्यक्ष जगजीत कौर, देवेंद्र चौहान, अरविंद भारद्वाज सहित आठ हजार चालीस लोगों ने गिरफ्तारियां दी।

No comments:

Post a Comment