Monday, June 4, 2018

महेंद्रगढ़ की पगड़ी पर कभी आंच नहीं आने दूंगा- दिग्विजय चौटाला


महेंद्रगढ़ :  महेंद्रगढ़ की जनता ने जो आन-बान व शान की पगड़ी मुझे भेंट की है, उस पगड़ी की जीवन भर लाज रखूँगा और इस पर कभी आंच नहीं आने दूंगा। दु:ख-सुख की घड़ी में मैं हमेशा आपके खाथ खड़ा मिलूंगा। यह बात इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने कही। वे यहां रामलीला मैदान में आयोजित युवा अधिकार रैली में बतौर मुख्य वक्ता संबोधित कर रहे थे। यहां पहुंचने पर दिग्विजय सिंह चौटाला का भव्य स्वागत किया गया। वे ट्रैक्टर चला कर सभा स्थल तक पहुंचे। ट्रैक्टर के आगे ऊंटों का काफिला था और बैंड-बाजे के साथ उन्हें सभा स्थल तक लाया गया। युवा इनेलो नेता राजकुमार खातौद द्वारा आयोजित इस हलका स्तरीय रैली को लेकर युवाओं में खासा जोश था और भारी गर्मी के बीच युवा यहां 3 बजे ही रैली स्थल पर पहुंचना शुरू हो गए थे। अहीरवाल की धरा पर इनेलो ने हलका स्तरीय रैली पर भारी भीड़ जुटा कर यह साबित कर दिया कि पार्टी की ताकत कम नहीं हुई है और उसकी जमीनी पकड़ आज भी पकड़ है।
दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार पर जम कर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि जुमलेबाजों की पार्टी भाजपा ने जनता से जुड़े मु्दों पर बात करना भी छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि चुनावों से पहले भाजपा ने लाखों युवाओं को रोजगार देने, बेरोजगारों को नौ हजार रूपये मासिक भत्ता देने, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने, गेस्ट टीचर्स को पक्का करने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, एसवाईएल नहर का पानी लाने सहित बड़े-बड़े वायदे किए थे परन्तु सत्ता में आते ही भाजपा की नीयत व नीयति बदल गई और मूलभूत मुद्दों को छोड़ कर गाय, गायत्री, गीता और सरस्वती पर सारा ध्यान केंद्रित कर दिया। उन्होंने कहा कि गौ सेवा करना, गीता और गायत्री मंत्र करना अच्छी बात है परन्तु इनसे न तो बेरोजगारों का और न ही किसानों का पेट भरने वाला। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को रद़्दी की टोकरी में डाल दिया गया। गेस्ट टीचर्स को पक्का करने से मुख्यमंत्री से लेकर शिक्षा मंत्री सहित पूरी सरकार ने मना कर दिया। बेरोजगारों को 9 हजार भत्ता देना तो दूर की बात, रोजगारशुदा युवकों पक्की की गई नौकरी भी सरकार ने छीन ली और लाखों युवा सरकार की औछी नीति के कारण सड़कों पर आ गए। 
इनसो नेता ने कहा कि इनेलो-बसपा गठबंधन की सरकार बनने पर बेरोजगारों को रोजगार दिया जाएगा और अहीरवाल क्षेत्र में पानी की समस्या का निराकरण प्राथमिकता के साथ होगा। किसानों के कर्ज माफ होंगे वहीं उनके टयूबवैल के बिजली के बिल पूरे माफ और घरेलू बिजली के बिजली के बिल आधे किए जाएंगे। बसपा की महिला विंग की जिला अध्यक्ष सविता वर्मा ने कहा कि प्रदेश में इनेलो-बसपा गठबंधन के बाद राजनीतिक हालात बदल गए हैं और विपक्षी पार्टियों में खलबली मची हुई है। उन्होंने कहा कि इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है और प्रदेश में आने वाली सरकार इनेलो-बसपा गठबंधन की होगी। 

No comments:

Post a Comment