Tuesday, June 12, 2018

कांग्रेस की मंशा इनेलो पार्टी को ख़त्म करने की थी - अभय चौटाला 


जींद, 12 जून: एसवाईएल, मेवात कैनाल व दादूपुर नलवी के निर्माण के लिए जींद में हुए जेल भरो आंदोलन के दौरान आज 20 हजार से भी ज्यादा इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारियां दी। गिरफ्तारी से पूर्व नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जींद जिले का इतिहास रहा है कि यहीं से सत्ता परिवर्तन होता है। इस आंदोलन में हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों ने इस बात पर मुहर लगा दी है। उन्होंने कहा कि पार्टी पिछले 19 महीनों से लगातार केंद्र और प्रदेश की सरकार के खिलाफ प्रदेश को उसके हिस्से का पानी दिलवाने के लिए आंदोलनरत है और इनेलो-बसपा गठबंधन की सरकार बनने पर जेल जलयुद्ध संघर्ष में हिस्सा लेने वाले लोगों का नाम प्रदेश के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखने के साथ-साथ उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा। 
नेता विपक्ष ने यह भी कहा कि एसवाईएल के निर्माण के लिए इनेलो-बसपा वचनबद्ध है आज सरकार के पास न जो आंदोलनकारियों की गिरफ्तारियों के लिए साधन है और न ही जेलों में जगह पर इनेलो अपने हर आंदोलन में साथियों की संख्या बढ़ाकर सरकार को झुकाने का काम करेगी ताकि प्रदेश की सरकार को मजबूर होकर नहर का निर्माण करवाना पड़े। 
अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कांग्रेस ने इनेलो के बड़े नेताओं को साजिश के तहत जेल भेजने का जो काम किया है उसके पीछे उसकी मंशा पार्टी को खत्म करने की थी लेकिन पार्टी का हर कार्यकर्ता बधाई का पात्र है जिसने पार्टी को पहले से भी ज्यादा मजबूती प्रदान की है। अब इनेलो उसे प्रदेश की राजनीति से बाहर का रास्ता दिखाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि तब तीसरे मोर्चे का गठन न होने की वजह से भाजपा को चुनना देश की जनता की मजबूरी था। कांग्रेस के दस साल के भ्रष्टाचार से देश व प्रदेश की जनता बदलाव चाहती थी। लेकिन अब तीसरे मोर्चे का गठन हो चुका है और आगामी आम चुनाव में बहन मायावती के नेतृत्व में तीसरे मोर्चे की ही देश में सरकार बनेगी।
इनेलो नेता ने कहा की भाजपा ने देश व प्रदेश में झूठ का सहारा लेकर सत्ता हथियाने का काम किया है। सत्ता हासिल करने के बाद भाजपा ने एक भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया, न तो एसवाईएल का निर्माण करवाया, न प्रदेश में 24 घंटे बिजली हुई। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में गठंबधन की सरकार बनती है तो वे जननायक चौधरी देवीलाल की नीतियों का अनुसरण कर किसानों के कर्ज माफ करने के साथ-साथ स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट भी लागू करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि  हर परिवार में से एक युवा को सरकारी नौकरी, गरीब की बेटी की शादी में 5 लाख रुपए की कन्यादान राशि दी जाएगी। वहीं बुजुर्गों को एकमुश्त 2500 रुपए पैंशन घर बैठे ही मिला करेगी। इसके लिए उन्हें बैंकों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि गठबंधन की सरकार बनने पर प्रदेश में बिजली बिल आधे किए जाएंगे। इससे पूर्व बसपा के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने कहा कि प्रदेश की जनता आम चुनाव और विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहे। भाजपा के घटते जनाधार को देखते हुए केंद्र की सरकार समय से पहले ही देश और प्रदेश में चुनाव करा सकती है। उन्होंने कहा कि इनेलो-बसपा की रैलियों में बढ़ती भीड़ बदलाव की सूचक है जिसके कारण विरोधी दल अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं।


एसवाईएल, मेवात कैनाल व दादूपुर नलवी के निर्माण के लिए हो रहे इस जलयुद्ध संघर्ष में गिरफ्तारी देने वालों में मुख्यत: अभय सिंह चौटाला, बसपा उत्तरी जोन के प्रभारी डा. मेघराज, बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती, इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, पूर्व सीपीएस रामपाल माजरा, बृज शर्मा, सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, विधायक परमेंद्र ढुल, पिरथी नम्बरदार, हरिचंद मिड्ढा, अनूप धानक, वेद नारंग पूर्व विधायक रामफल कुंडू, कलीराम पटवारी, सूरजभान काजला, रमेश खटक, महिला नेत्री शीला भ्यान, प्रदीप गिल, गुरदीप सांगवान सहित हजारों गठबंधन नेताओं ने गिरफ्तारियां दी।

No comments:

Post a Comment