Wednesday, April 25, 2018

इनेलो-बसपा गठबंधन है कमेरे वर्ग का गठबंधन- अशोक अरोड़ा



कुरुक्षेत्र: इनेलो और बसपा गठबंधन की पंजाबी धर्मशाला में आयोजित पहली जिला स्तरीय बैठक में दोनों दलों के नेताओं ने इस गठबंधन को जनता की आवाज बताते हुए एक सामाजिक गठबंधन बताया। बैठक में दोनों दलों के कार्यकर्ता काफी उत्साहित दिखे। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने इस बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि यह कमेरे वर्ग का गठबंधन है और कमेरे वर्ग की कोई जाति नहीं होती। उन्होंने कहा कि चौधरी ओमप्रकाश चौटाला और मायावती ने यह गठबंधन करके जनता की आवाज को अमलीजामा पहनाया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे गठबंधन धर्म को निभाते हुए मिल-जुलकर काम करें। 
अरोड़ा ने कहा कि यह गठबंधन देश की 95 प्रतिशत जनता का गठबंधन है। गठबंधन से केवल पांच-सात प्रतिशत पूंजीपतियों को तकलीफ है जो देश की संपत्ति पर कब्जा किए हुए बैठे हैं। उन्होंने कहा कि सभी 90 विधानसभा सीटों पर ओम प्रकाश चौटाला और मायावती चुनाव लड़ेंगे। प्रत्याशी तो केवल सिंबोलिक होंगे। अरोड़ा ने कांग्रेस और भाजपा पर मिलीभगत से चुनाव लड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले चुनाव में जहां क्षेत्रीय दल मजबूत नहीं थे वहां कांग्रेस और भाजपा के समर्थकों ने एक दूसरे को वोट डाले। उन्होंने दोनों दलों के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे गठबंधन को मजबूत करने में जुट जाएं।
सांसद रामकुमार कश्यप ने अपने संबोधन में कहा कि दोनों दलों के कार्यकर्ता इस गठबंधन से खुश है। गठबंधन जिसे भी चुनाव मैदान में उतारे कार्यकर्ता उसे विजयी बनाने के लिए जुट जाएं। बसपा के प्रदेश प्रभारी डाॅ बलदेव, रोहताश रंगा, जिला प्रधान मानसिंह, शशि सैनी ने संबोधित करते हुए कहा कि यह गठबंधन केवल राजनीतिक नहीं एक सामाजिक गठबंधन है। प्रदेश के दोनों दलों के कार्यकर्ताओं की मांग थी कि यह गठबंधन होना चाहिए। किसान और मजदूर के इस गठबंधन से पूंजीपति परेशान हैं। भाजपा और कांग्रेस दोनों ने आज तक दलित वर्ग का शोषण किया और दोनों दल झूठ बोलते हैं। बसपा नेताओं ने उम्मीद जताई कि यह गठबंधन लोकसभा की चंडीगढ़ सहित सभी 11 सीटों पर और हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों पर विजय प्राप्त करेगा। बैठक को बसपा के जिला प्रधान मानसिंह, जोगीराम घराड़सी, नसीब सिंह, हरफूल सिंह ढांडा, सुनीता पांचाल, शशि सैनी, हरकेश कुमार, अमर सिंह रंगा, अजय कुमार, सुनील सभ्रवाल, सूरजभान नरवाल, नराता राम, डाॅ. जगराम, रणधीर सिंह, बलबीर सिंह, इनेलो के जिला प्रधान कुलदीप मुल्तानी, रामकरण काला, योगेश शर्मा, नलिन गोयल, नितिन गोयल, सतबीर शर्मा, नितिन भारद्वाज लाली, संदीप टेका, सुल्तान ब्राह्मण माजरा, सरपंच संदीप बाल्मीकि, चंद्रभान बाल्मीकि, कर्ण सिंह ईश्हाक, नक्षत्र, डाॅ बाबूराम गुप्ता, कलावती सैन, हिमांशु अरोड़ा, सुरेंद्र सैनी, मोहित सैनी, दीपक फौजी, अमनदीप कांबोज, पवन शर्मा पहलवान सहित अनेक इनेलो नेताओं ने संबोधित करते हुए गठबंधन को और अधिक बनाने पर बल दिया। 

No comments:

Post a Comment