Monday, March 5, 2018

 इंडियन नेशनल लोकदल बजाएंगी रामलीला मैदान से बिगुल - दुष्यंत चौटाला



भिवानी :  7 मार्च को दिल्ली कू च करके हरियाणा प्रदेश का किसान नौजवान एसवाईल निर्माण के  लिए केंंद्र सरकार व प्रदेश सरकार पर बनाऐगा दबाव।  दिल्ली के रामलीला मैदान में किसान अधिकार रैली में एसवाईएल के नीले पानी को हरियाणा की धरती पर लाने का शुभारंभ किया जाएगा। यह बात इनेलो संसदीय दल के नेता दुष्यंत चौटाला ने आज भिवानी में वरिष्ठ इनेलो नेता कुलवंत कोटिया के बेटे की शादी, विजय गोठड़ा के बेटे की शादी व इनेलो जिला प्रवक्ता राजू मेहरा को शादी की शुभकामनाएं देने के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए कही। दुष्यंत ने कहा कि एसवाईएल का पानी हरियाणा के किसान के लिए संजीवनी है, लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार और प्रदेश की भाजपा सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद भी नहर निर्माण नहीं करवा रही है इसलिए 7 मार्च को दिल्ली कूंच करके सरकार को करारा जवाब दिया जाएगा। दुष्यंत ने कहा कि मोदी लहर अब बीती बात हो चुकी है आशा के अनुरूप भाजपा अब काम नहीं कर सकी। इसलिए जनता अब बदलाव के मूड में है। वहीं उन्होंने एसएससी के पेपर पर सवाल उठाते हुए कहा कि वे इस मामले को लोकसभा में उठाऐंगे। घमंड में चूर भाजपा को राजस्थान व मध्य प्रदेश में जनता करारा जवाब देगी।   
इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से भी बातचीत की ओर कहा कि इनेलो पार्टी हमेशा चुनाव के फ्रंट में रहती हेै तथा अब लड़ाई ओर तेज करने की  जरुरत है। उन्होंने इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिज्गिवजय चौटाला व कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि इनसो द्वारा छात्र संघ चुनाव बहाली सरकार को करारा जवाब है। इनसो ने कड़े संघर्ष के बलबूते पर नया अध्याय लिखा है। चौटाला ने कहा कि दस वर्ष कांग्रेस की सरकार को देखा तथा 4 साल भाजपा ने राज किया लेकिन लोगों की अवाज को दबाने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि आने वाली 7 मार्च को रामलीला मैदान में किसान अधिकार रैली कर किसानों की आवाज उठाऐंगे। सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि तीन राज्यों में हुए चुनाव में जीत को बीजेपी सोच रही है कि उन्होंने जीत हासिल की है लेकिन वहां तीनों राज्यों में सांसद मात्र तीन ही है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय मेें राजस्थान व मध्यप्रदेश में चुनाव में तथा वहां की जनता जवाब देेंगी। 
उन्होंने सरकार द्वारा टेल पर पानी पहुंचाने की बात करने पर कहा कि पूरे प्रदेश में पानी नही है तथा हिसार में तो जनता पानी की मांग को लेकर धरने पर बैठी है तथा आज तक किसी ने उन्हें आश्वासन देने भी जरुरी नही समझा। उन्होंने कहा कि टेल पर पानी पहुंचाना था कि दादू पुर नलवी नहर का काम क्यों बंद किया तथा हरियाणा के हिस्से का आगरा कनाल का पानी यूपी को क्यों दिया जा रहा है। वही एसवाईएल के पानी पर बोलते हुए कहा कि सरकार बोलती है पानी लाएंगे लेकिन लाएं तो सही उन्होंने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश के मुखिया केवल बात करते है, पानी लाने का काम नही करते। उन्होंने आर्थिक रुप से कमजोर बच्चों की फीस सरकार द्वारा प्राईवेट स्कूलो को ना दिए जाने पर भी बोलते हुए कहा कि प्रदेश सरकार बच्चों को साईकिल देने की बात करती है लेकिन यह योजना कें द्र सरकार की है। उन्होंने कहा कि दस करोड़ रुपए आए थे लेकिन आज तक एक रुपए भी प्रदेश सरकार ने किसी गरीब बच्चे को देने का काम नही किया।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश का हर वर्ग आज सरकार से पीडित है। उन्होंने कहा कि गेस्ट टीचर हो या फिर आगनवाड़ी वर्कर हो सभी धरने पर बैठे है तथा आने वाले समय में यह करारा जवाब भी देंंगे। इस अवसर पर जिला प्रधान सुनील लाम्बा, विधायक राजदीप फोगाट, रामचंद्र कोटिया, बलदेव घनघस, नरेश द्वारका, युवा प्रधान मनोज यादव, जितेंद्र शर्मा, वजीर मान, डा. केसी काजल, जगत सिंह ढूल, जगदीश धनाना, सज्जन बलाली, विजय पंचगांव, सुधीर सरपंच, रामफल जाखड़,   होश्यार सिंह थानेदार, रमेश भौरिया, जिला प्रवक्ता राजू मेहरा, बल्लू बामला, मा. हरीपाल लाज्यान, नरवेंद्र धोलिया, मनमोहन भुरटाना, दिलबाग चेयरमैन, उमेद गौरीपुर, उमेद पूनिया, सुरेंद्र राठी, प्रेम धनाना, सुंदर मोड़ा, आशिष निमड़ी, मंदीप सुई, आसू वाल्मीकि, सूरजभान एसडीओ, रामफल तालू, ओमी बापोड़ा, दीपक सिवाड़ा, अमित बापोड़ा, प्रदीप गोयल, शंकर आहूजा, जयपाल रंगा, अजय बिल्लड़, सुनील, अमित घोस, दीपक सम्भ्रवाल, सुशील बामल, शोकीन काला, पंजाब सिंह, निरंजन वाल्मीकि, अनिल काठपालिया, करण सिंह, रोहित मोगली, डा. दिलबाग, मोबिंद्र मोहला,  सन्नी पहलवान, राजेश मित्ताथल, हरजीत चाहर, प्रवीण, जोगेंद्र भौरिया, दुज्गड़ भौरिया सहित अनेक लोग मौजूद थे। 

 

No comments:

Post a Comment