Monday, March 5, 2018


इनेलो की किसान अधिकार रैली में कई लाख लोग शामिल होंगे - ज़ाकिर हुसैन



नूँह : सोहना-तावड़ू के प्रभारी व इनेलो विधायक चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने यासीन मेव डिग्री कॉलेज, नूँह में इनेलो कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर 7 मार्च को दिल्ली में होने वाली खेलरत्न चौ0 अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में किसान-अधिकार रैली की तैयारियों पर चर्चा की तथा सभी कार्यकर्ताओं से सौंपी गई जिम्मेदारियों के बारे में विचार विमर्श किया। इनेलो विधायक ने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता गाँव-गाँव जाकर हर व्यक्ति को इनेलो की नीतियों से अवगत कराएँ तथा आने वाली 7 मार्च को रामलीला मैदान, दिल्ली में किसान- अधिकार रैली में ज्यादा से ज्यादा संख्याँ में चलने का निमंत्रण दें। उन्होंने कहा कि नूँह व सोहना-तावड़ू विधानसभा के प्रभारी की जिम्मेदारी निभाते हुए उन्होंने गाँव-गाँव जनसंपर्क किया है। इनेलो के प्रति लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।  
उन्होंने कहा कि इनेलो ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो किसान, मजदूर, गरीब, छोटे व्यापारी व सभी वर्गों के हकों की लड़ाई लगातार लड़ती आ रही है। आगामी 7 मार्च को इनेलो खेलरत्न चौ0 अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश के लोगों के हकों को दिलाने के लिए दिल्ली में किसान-अधिकार रैली कर रही है जो ऐतिहासिक होगी। ये रैली हरियाणा प्रदेश के साथ-साथ देश की राजनीति भी तय करेगी। किसान अधिकार रैली में एस वाई एल, मेवात फीडर कैनाल व दादूपुर नलवी के निर्माण के विषय महत्वपूर्ण होंगे। उन्होंने कहा कि वैसे तो इनेलो की हर रैली ऐतिहासिक होती है लेकिन 7 मार्च की किसान-अधिकार रैली इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों में लिखी जाएगी। 
प्रभारी चौ. ज़ाकिर हुसैन ने खेलरत्न चौ. अभय सिंह चौटाला का धन्यवाद करते हुए कहा कि एस वाई एल व दादूपुर नलवी के साथ मेवात फीडर कैनाल का मुद्दा इनेलो ने इस लड़ाई में प्रमुख रूप से रखा है। उन्होंने कहा कि एस वाई एल व मेवात फीडर कैनाल के निर्माण से सबसे ज्यादा फायदा दक्षिण हरियाणा को होगा तथा खासतौर पर गुड़गाँव जिले के सोहना, पलवल जिले के हथीन क्षेत्र व जिला नूँह को होगा। इनके निर्माण से साफ नहरी पानी मिलेगा। उन्होंने कहा कि स्व: चौ. देवीलाल के समय से ही चौटाला परिवार का मेवात क्षेत्र से विशेष लगाव रहा है, इसलिए मेवातवासियों का कर्तव्य बनता है कि हमेशा की तरह आगामी 7 मार्च को दिल्ली में इनेलो द्वारा आयोजित किसान-अधिकार रैली में ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएँ।  



इनेलो विधायक ने कहा कि 7 मार्च को खेल रत्न चौ. अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में दिल्ली में होने वाली किसान-रैली अपनी पिछली सारी रैलियों का रिकाॅर्ड तोड़ेगी। मेवात क्षेत्र हमेशा की तरह इस बार भी भीड़ के मामले में अन्य जिलों से आगे रहेगा तथा मेवात क्षेत्र से हजारों कार्यकर्ता किसान-रैली में भाग लेंगे। इनेलो नेता ने कहा कि इनेलो एस वाई एल, मेवात फीडर कैनाल व दादूपुर नलवी के निर्माण के लिए दिल्ली में ऐतिहासिक रैली कर सरकार को इनके निर्माण कराने पर मजबूर करने का काम करेगी। जब तक एस वाई एल, मेवात फीडर कैनाल व दादूपुर नलवी का निर्माण नहीं हो जाता तब तक इनेलो संघर्ष करती रहेगी, इसके लिए इनेलो को चाहे कोई भी कुर्बानी देनी पड़े।
हुसैन ने कहा कि इंडियन नेशनल लोकदल ने चौ. ओमप्रकाश चौटाला के आशीर्वाद व मार्गदर्शन में खेलरत्न चौ0 अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में लगातार प्रदेश के किसान,मजदूर, गरीब, छोटे व्यापारी व युवाओं के हकों के लिए लगातार संघर्ष किया है। उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी खेलरत्न चौ. अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में आगामी विधानसभा-सत्र में भी इन मुद्दों पर सरकार को घेरने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि 7 मार्च को एस वाई एल, मेवात फीडर कैनाल व दादूपुर नलवी के निर्माण की लड़ाई आर-पार लड़ी जाएगी। इसलिए इस लड़ाई में प्रदेश के हर व्यक्ति का कर्त्तव्य बनता है कि इनेलो का साथ दें और हरियाणा को पानी के लिए उसका हक़ दिलाने में इनेलो का हाथ मजबूत करें। उन्होंने कहा कि आने वाला समय इनेलो का है और प्रदेश में इनेलो के सत्तासीन होते ही गांव, देहात, कस्बों और शहरों में विकास के कार्यों को तेजी से चलाकर हरियाणा को सही मायने में देश का नंबर वन प्रदेश बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी परिवारों से शिक्षित युवाओं को रोजगार, किसानों के कर्ज माफ, घरेलू बिजली के बिलों को आधा माफ करने व गरीब की बेटी की शादी में 5 लाख रुपए तक की आर्थिक सहायता सहित अनेक कल्याणकारी योजनाएं आरंभ की जाएंगी।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष मास्टर बदरुद्दीन, जगन पार्षद, हाजी अब्दुल्ला सरपंच, गणेश दास, रणजीत नंबरदार, सरोज महिला अध्यक्ष,  हितेश देशवाल, मद्दीन सेक्रेटरी, हाजी इसराईल, हाजी सोहराब सरपंच, अमरसिँह सरपंच, अल्ली प्रधान, असगर हुसैन, जाहुल ठेकेदार, तफज्जुल आकेड़ा, जाहिद ठेकेदार, मुंशी मेवली, साबिर नंबरदार, पहलू प्रधान कँवरसीका, रमजान सरपँच रोजकामेव, इसराईल नंबरदार, लियाकत सूड़ाका, जाकिर भडंगाका, जमील टाँईं, मुबीन बड़का, लियाकत, निसार पहलवान, नसरू सरपंच आदि इनेलो नेता व सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment