Monday, March 12, 2018

गांव अबूबशहर में 4 लाख की लागत से बने शैड का विधायक नैना चौटाला ने किया उद्घाटन



डबवाली, 11 मार्च  : डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने रविवार को गांव अबूबशहर की श्री कृष्ण गौशाला में सांसद निधि कोष से 4 लाख की राशि बनाए गए विशाल शैड का उद्घाटन किया। इस मौके पर विधायक नैना चौटाला ने गौशाला में चल रही धेनू माता कथा कार्यक्रम में भी हिस्सा लेकर आराम से बैठ कर कथा श्रवण की। अपने संबोधन में विधायक नैना चौटाला ने कहा कि अबूबशहर गांव की गौशाला जिला की अच्छी गौशालाओं में शामिल हो इसके लिए वह अपनी ओर से हरसंभव सहयोग करने को तैयार है। जो भी काम यहां की कमेटी व ग्रामीण उनके जिम्मे लगाएंगे वे उसे पूरा करवाने का काम करेंगी। उन्होंने अपनी ओर से 1.25 लाख रूपए देने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि गांव के लोग हर साल इस तरह का कार्यक्रम गौशाला में करवाए व जितना सहयोग व खर्च ग्रामीण करेंगे उसका आधा वे अपनी ओर से करेंगे। उन्होंने कहा कि कथा में स्वामी जी के मुख से जो ज्ञान रूपी शब्द निकलते है उन्हें सभी को अपने जीवन में धारण करते हुए सदमार्ग पर चलना चाहिए। साथ ही सभी तरह की सामाजिक बुराईयों से दूर रह कर बुराईयों त्यागने व खत्म करने का संकल्प भी सभी को मिलकर लेना चाहिए ताकि समाज सुधार के कार्य में सभी का योगदान हो सके। उन्होंने कहा कि हमें प्रेम, करूणा व दया जैसे मानवीय गुणों को अपनाना चाहिए।
गाय रखती हूं इस मौके पर विधायक नैना चौटाल ने कहा कि उनका स्वयं गांव से बहुत लगाव है। वह इसके लिए सिरसा में अपने घर गाय पालती है व इसके अलावा दिल्ली तक में उनके निवास पर कई गाय है। उन्होंने कहा कि गाय प्रेम, दया व करूणा का प्रतीक है व गाय की सेवा की जाए तो उसके साथ विशेष लगाव हो जाता है जिसे गाय के पास जाते है तो महसूस होता है। इस मौके पर विधायक नैना चौटाला ने कहा कि जन्मदिवस जैसे अवसरों को सभी को गौशालाओं में गौसेवा करके मनाना चाहिए इससे मन को एक विशेष संतोष मिलता है व अच्छा महसूस होता है। जन्मदिवस पर थोड़ी बहुत जितना भी सामथ्र्य हो दान भी गौशालाओं को देना चाहिए। इसके अलावा सवामणी करते समय भी मिठाई बनाने की बजाय गुड़ की सवामणी करनी चाहिए व इसे गऊओं को खिलाना चाहिए। जिससे कि पुण्य मिल सके।
कार्यक्रम में बोलते हुए विधायक नैना चौटाला ने कहा कि सभी मिलजुल कर ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए। उन्होंने कहा कि पेड़ पौधों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है व उन्हें पेड़ पौधों से विशेष शौक व लगाव है। उन्होंने कहा कि सभी पीपल व नीम के पौधे ज्यादा से ज्यादा लगाए इससे बहुत लाभ है।
इस मौके पर विधायक नैना चौटाला ने गांव चोरमार के गुरूद्वारा साहिब में जाकर बाबा करम सिंह के निधन पर शोक भी जताया। इसके अलावा गांव जंडवाला जाटान, मौजगढ, गंगा आदि गांवों में कई घरों में जाकर शोक जताया।

No comments:

Post a Comment