Friday, January 12, 2018

सियासत नहीं, प्रदेश हित के लिए लड़ रहे हैं एसवाईएल की लड़ाई- अभय चौटाला


बावल, 12 जनवरी: एसवाईएल के पानी को हरियाणा में लाने के लिए संघर्ष कर रहे नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला आज हलका बावल पहुंचे। जहां उन्होंने भीड़ को सम्बोधित करते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार 23 फरवरी तक नहर निर्माण का कार्य शुरू नहीं करती तो इसके विरोधस्वरूप प्रदेशवासी भारी तादाद में 7 मार्च को दिल्ली पहुुंचें।
नेता प्रतिपक्ष ने विरोधियों की खोखली बयानबाजी पर पलटवार करते हुए कहा कि  तेरह महीने पहले सुप्रीम कोर्ट का फैसला हरियाणा के हक में आ चुका है। इसके बावजूद भी भाजपा सरकार ने एसवाईएल मुद्दे पर हरियाणा का पक्ष केंद्र सरकार के सामने नहीं रखा। जो लोग इनेलो के प्रयासों को सियासत का नाम देने में जुटे हैं उन्हें पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए कि एसवाईएल का पानी लाने के लिए उन्होंने अब तक क्या किया ? इनेलो नेता ने यह भी कहा कि भाजपा अपनी ओछी राजनीति के चलते इस फैसले को लागू करने का नाम नहीं ले रही और उल्टा चोर कोतवाल को डांटे की तर्ज पर इनेलो के सफल होते प्रयासों पर खोखली बयानबाजी कर रहे हैं।


नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि दूसरी ओर प्रदेश में 10 साल तक लगातार किसान की सुध न लेने वाले पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी आज किसान की आड़ में अपना वजूद तलाश रहे हैं। उन्होंने स्थानीय जनता को कहा कि हमारे आंदोलनों को फोटो सेशन कहने वाले पहले इस बात का जवाब दें कि अपने कार्यकाल में उन्होंने एसवाईएल का पानी लाने के लिए क्या प्रयास किए हैं?
दक्षिण हरियाणा से जीतकर विधानसभा पहुंचे भाजपा विधायकों की पोल स्थानीय जनता के सामने खोलते हुए नेता प्रतिपक्ष चौ० अभय सिंह चौटाला ने कहा कि आज तक उनके सांसदों और विधायकों ने कभी सदन में ये नहीं बोला कि एसवाईएल का पानी लाने के लिए सरकार सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू करवाए।

No comments:

Post a Comment