Wednesday, October 11, 2017


इनेलो कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करने नूंह पहुंचे अभय सिंह चौटाला 



                 
आज चौ. अभय सिंह चौटाला नूँह में "सम्मान-दिवस" की सफलता के लिए जिला नूँह के इनेलो कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करने नूँह आए थे। बैठक में पंहुचनें पर मुख्य अतिथि चौ. अभय सिंह चौटाला का इनेलो कार्यकर्ताओं ने फूलमालाएँ डालकर स्वागत किया। खेलरत्न चौ. अभय सिंह चौटाला ने कार्यकर्ता-बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार 25 सितंबर को किसान-मजदूरों के मसीहा जननायक स्व: चौधरी देवीलाल जी का जन्मदिवस "सम्मान-दिवस" के रूप में भिवानी में मनाया गया जिसमें मेवात क्षेत्र से इनेलो कार्यकर्ताओं ने अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया तथा सम्मान-दिवस में लोगों ने हजारों की संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इसके लिए आप सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करता हूँ। उन्होंने कहा कि आप लोगों को जब भी इनेलो पार्टी की तरफ से किसी भी तरह की जिम्मेदारियाँ सौंपी गई आपने बखूबी निभाई हैं। 
उन्होंने कहा कि अब वो दिन दूर नहीं जब प्रदेश में आपकी लोकप्रिय इनेलो सरकार बनेगी तथा इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओमप्रकाश चौटाला इस प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे। श्री चौटाला ने भाजपा व कांग्रेस को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये दोनों पार्टियाँ एक ही सिक्के की दो पहलू हैं। प्रदेश की जनता की आँखों में धूल झोंकनें का काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश को पहले 10 वर्ष तो कांग्रेस ने खूब लूटा और अब भाजपा की सरकार प्रदेश को बर्बाद करने पर तुली है। मँहगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ रखी है। किसान आत्महत्या करने पर मजबूर है। चारों तरफ त्राहि-त्राहि मची हुई है। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार किसान विरोधी सरकार है। आज पूरे देश का किसान परेशान है और आत्महत्या करने पर मजबूर है। सरकार को किसानों व आम जन की कोई चिंता नहीं है। भाजपा सरकार ने चुनावों से पहले जनता से लम्बे-लम्बे वायदे किए लेकिन सरकार बनने के बाद सभी वायदे खोखले साबित हुए। उन्होंने कहा कि जी एस टी के नाम पर देश के किसानों व आम जन को लूटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी चुनावों से पहले कहते थे कि काला धन लेकर आऊंगा और सभी के खातों में 15-15 लाख रुपये डालेंगे। आज कहाँ गया वो काला धन और 15-15 लाख रुपये। अभय सिंह चौटाला ने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस ने पिछले दस सालों में केंद्र व हरियाणा को जमकर लूटा। 


चौटाला ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी ने विपक्ष की भूमिका पूरी तरह निभाई है। हर समस्या को विभिन्न स्तरों पर पार्टी ने जोरदार तरीके से उठाया है। हरियाणा की जीवनरेखा एस वाई एल के महत्वपूर्ण मुद्दे पर इनेलो ने लगातार लड़ाई लड़ी है। पिछले एक साल से लगातार विरोध प्रदर्शन किया तथा पार्टी के सभी विधायक, सांसद व अन्य वरिष्ठ नेता जेल की सलाखों के पीछे भी गए। उन्होंने अध्यापकों के भर्ती पर चौ0 औमप्रकाश चौटाला व डाॅ0 अजय सिंह चौटाला के जेल जाने पर कहा कि अगर 3200 घरों को रोजगार देना गुनाह है तो चौटाला परिवार ऐसा गुनाह बार-बार करेगा। उन्होंने कहा कि अब तो 3200 अध्यापकों को रोजगार दिया आगे हम बत्तीस लाख रोजगार देने से भी पीछे नहीं हटेंगे। कार्यकर्ता-बैठक को पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत, नूँह से इनेलो विधायक चौधरी ज़ाकिर हुसैन, पूर्व मंत्री चौ0 मो0 इलयास, विधायक नसीम अहमद, जिलाध्यक्ष मास्टर बदरुद्दीन आदि इनेलो के वरिष्ठ नेताओं ने भी संबोधित किया।
नूँह से इनेलो विधायक चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने कहा कि इनेलो ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो चौ0 ओमप्रकाश चौटाला के आशीर्वाद व मार्गदर्शन में खेलरत्न चौ0 अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में प्रदेश के हितों व अन्याय के खिलाफ हर तरह की लड़ाई लड़ रही है। विधायक चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में कांग्रेस ने प्रदेश को खूब लूटा, अब भाजपा की सरकार में आम-जन परेशान हो चुका है। अब वो दिन दूर नहीं जब प्रदेश में इनेलो की सरकार होगी और इनेलो सुप्रीमो चौ0 ओमप्रकाश चौटाला हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे।
इस अवसर पर गणेश दास अरोड़ा, हरीश मलिक, चौ0 मौ0 तलहा एडवोकेट, जान मौ0 हल्का अध्यक्ष, नासिर हुसैन, महिला अध्यक्ष सरोज, जगन पार्षद,  आस मौ0 सालाहेड़ी, हितेश देशवाल, अल्ली प्रधान, साहून बाई, सिराज, हाजी फते मो0, याकूब सरपंच, वहीद सरपंच,  हाजी अब्दुल्ला सरपंच, रमजान सरपँच रोजकामेव, मल्लाह, मौ0 खाँ सरपंच, समय चंद नूँह,अमरसिँह सरपंच, हड़ जाकिर भड़ंगाका, जैकम चंदेनी, हाजी सोहराब सरपंच, हाफिज शाद, पहलू कंवरसीका, खुर्शीद सरपंच निजामपुर, प्रकाश सरपंच किरा, लाला वैद, जाहुल ठेकेदार, हरीश शर्मा उर्फ बॉबी, डाॅ0 हनीफ सरपंच, मास्टर एजाज, इब्राहीम पहलवान, असलम मेवली, जमील दिहाना,आमीन खरक, मद्दीन सेक्रेटरी, नसरू सरपंच, निसार पहलवान, वसीम अकरम, शकील फिरोजपुर नमक,मुबीन बड़का  आदि इनेलो के वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment