Friday, June 24, 2016

सांसद दुष्यंत चौटाला ने पुलिस भर्ती के दौरान हुई युवको की मौत को बताया चिंताजनक, सरकार से की जांच की मांग

हिसार, 24 जून : हरियाणा पुलिस की भर्ती प्रक्रिया में ली जा रही शारीरिक परीक्षा के दौरान कुरुक्षेत्र में हुई दो युवको की मौत को इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश के लिए चिंताजनक बताते हुए कहा कि क्या ये उड़ता हरियाणा नही है।
इनेलो सांसद चौटाला ने कहा कि पिछले दिनों सेना की भर्ती के दौरान भी कुछ युवाओ के द्वारा नशा किया जाना पाया गया था। हरियाणा प्रदेश की पहचान दूध दही के खाने के लिए मानी जाती थी, आज उसी प्रदेश के युवाओ में नशे का सेवन बढ़ रहा है। उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा की कंही नशे के ठेकेदारो ने तो प्रदेश के युवाओ को नशे की लत की आवेश में तो नही ले लिया है। सरकार से इन युवको की पोस्टमार्टम को सार्वजनिक किये जाने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश की जनता को सच्चाई का पता चल सकेगा कि इन युवाओ की मौत के क्या कारण थे।
अगर इन युवाओ की मौत नशे के सेवन से हुई है तो ये प्रदेश के लिए बेहद चिंताजनक है और सरकार को इस और गम्भीरता से ध्यान देना होगा उन्होंने प्रदेश के युवाओ से भी अपील की कि वे स्वयं तो इसके खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे ही, बल्कि युवा वर्ग इस नशे के कारोबार के खिलाफ लड़ाई पूरी ततपरता से लड़े। ताकि इस प्रदेश को नशे की गिरफ्त में जाने से बचाया जा सके। और अगर इन युवको की मौत गर्मी से हुई है तो फिर ये सरकार के प्रबन्धों पर प्रश्नचिन्ह है। क्यों कि अगर इतनी भयंकर गर्मी में सरकार भर्ती का आयोजन करती है तो युवाओ के लिए कम से कम पीने के पानी की व्यवस्था तो की जानी  चाहिए। इनेलो सांसद ने कहा कि भर्ती के दौरान युवाओ को 4 से 5 घण्टे लाइन में खड़े रहना पड़ता है और उसके बाद उनको दौड़ने के लिए कहा जाता है ।

No comments:

Post a Comment